Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्‍ली विधानसभा में मोदी सरकार पर केजरीवाल का बड़ा आरोप, कहा- चीन पर कोई समझौता हुआ, चुपके से जमीन दे दी

दिल्ली विधानसभा में आज काफी हंगामा देखने को मिला। आज विधानसभा के विशेष सत्र का आखिरी दिन है और आज विधानसभा में मणिपुर हिंसा की गूंज सुनाई दी। मणिपुर हिंसा को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार को घेरा।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 17, 2023 16:37 IST
Delhi CM Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली विधानसभा में बोलते सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा में आज काफी हंगामा देखने को मिला। आज विधानसभा के विशेष सत्र का आखिरी दिन है और आज विधानसभा में मणिपुर हिंसा की गूंज सुनाई दी। मणिपुर हिंसा को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती है कि उनको मणिपुर से कोई लेना-देना नहीं है। 

"ये पीएम का मैसेज है, जो विधायक बोल रहे"

इस दौरान दिल्‍ली विधानसभा में जबरदस्त हंगामा देखने को मिला। बीजेपी विधायकों ने हंगामे के बीच सदन से वाकआउट कर दिया। दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने कहा कि मणिपुर के अंदर जो घटना घटी है, वो दर्दनाक है, लेकिन इससे भी जुड़ा दर्दनाक ये है जो बिजेपी के विधायक ये कहकर विधानसभा से चले गए कि मणिपुर से उनका कोई लेना देना नहीं है। मणिपुर के लोग ये देखकर क्या सोच रहे होंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये सिर्फ विधायक नहीं कर रहे हैं बल्कि ये पीएम का मैसेज है, जो विधायक बोल रहे हैं। हजारों लोग बेघर हो गए, सैकड़ो मार गए, लेकिन प्रधानमंत्री चुप रहे। विदेशों में थू-थू हो रही है, तब भी पीएम चुप रहे।

"जब भी देश मे कुछ होता है पीएम चुप होकर बैठ जाते हैं"
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मणिपुर में 6,500 एफआईआर दर्ज की गईं, 150 से ज्यादा लोग मारे गए लेकिन पीएम चुप रहे। उन्होंने कहा कि मणिपुर की महिलाओं का अपमान हुआ, पीएम चुप रहे, मणिपुर के मुख्यमंत्री कहते हैं कि ये तो रोज की बात है। पीएम पिता समान होते हैं। सारे बिजेपी वाले कहते थे कि पीएम सबसे ज्यादा नार्थ ईस्ट गए हैं, लेकिन खुशी के समय में तो सब जाते हैं, दुख में अपने जाते हैं। केजरीवाल ने कहा कि ये पहली बार नहीं हुआ, जब भी इस देश मे कुछ होता है पीएम चुप होकर अपने कमरे में बैठ जाते हैं।

"चीन हमे आंख दिखा रहा है और पीएम चुप हैं"
अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, "इससे पहले महिला पहलवानों में मामले के भी चुप होकर बैठ गए थे। मणिपुर के मामले में पीएम ने एक शांति की अपील तक नहीं की। पिछले 9 साल से चीन हमे आंख दिखा रहा है और पीएम चुप हैं, एक शब्द नहीं बोलते हैं। गलबान में चीन ने हमला कर दिया, पीएम चुप रहे। हमारा 2000 SQM कब्जा कर लिया, ये चुप रहे। ऐसी चर्चा है कि कोई समझौता हुआ है, चुपके से जमीन दे दी विदेश मंत्री कहते हैं कि चीन हमसे बड़ी इकॉनमी है, हम क्या करें? शर्मनाक है।"

"हरियाणा और नूह की हिंसा पर भी पीएम चुप"
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए आगे कहा कि ये लोग जवाहरलाल नेहरू को कोसते रहते हैं। उन्होंने चीन से लड़ाई तो लड़ी थी, ये तो चुप हैं। केजरीवाल ने कहा कि हाथ में हाथ डालकर मंदिर घूमने से इश्क होता है, विदेश नीति नहीं। नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, ये लोग ऐसे ही नहीं भाग गए, उनको भगाया है 16000 विलफुल डिफॉल्टर हैं, उनके ऊपर जांच क्यों नहीं होती, पीएम बताइए कि इसमें क्या समझौता हुआ है? केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा और नूह की हिंसा पर भी पीएम मोदी चुप हैं।

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement