Monday, April 29, 2024
Advertisement

क्या आम आदमी पार्टी I.N.D.I.A. के गठबंधन से हुई बाहर? सौरभ भारद्वाज ने कही ये बड़ी बात

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में कई विपक्षी दलों के एक साथ मिलकर I.N.D.I.A. नामक गठबंधन बनाया है। यह सभी पार्टियां एक साथ चुनाव लड़ेंगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 17, 2023 14:58 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस पार्टी ने नेताओं की एक बैठक होती है। इस बैठक के बाद पार्टी की नेता और प्रवक्ता अलका लांबा कहती हैं कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा में दिल्ली की सातों सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस बयान के बाद दिल्ली में राजनीतिक भूचाल आ गया। आम आदमी पार्टी की तरफ से कहा गया कि अगर ऐसा ही है तो वह मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन की बैठक में हिस्सा नहीं लेगी।

'आम आदमी पार्टी I.N.D.I.A. गठबंधन का हिस्सा है'

इसके बाद अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) I.N.D.I.A. गठबंधन का हिस्सा है। उनकी पार्टी द्वारा तस्वीर साफ करने के बाद कांग्रेस नेता अलका लांबा के बयान से कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा, "हम इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं। पार्टी के प्रवक्ता बयान देते रहते हैं।"

अलका लांबा ने ट्विटर पर पेश की थी सफाई 

मामला बिगड़ने के बाद बुधवार रात को अलका लांबा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने बयानों का वीडियो मीडिया में साझा किया, इसमें उन्होंने कहा, “सवाल और मेरे जवाब सुनें और बताएं कि मैंने गठबंधन करने या न करने के बारे में कहां बात की।” ? विवाद किस बारे में है?” इस विवाद के बाद कांग्रेस ने बुधवार शाम को एक बार फिर पार्टी मुख्यालय में दिल्ली के नेताओं की बैठक बुलाई। बैठक के बाद दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा, ''मुझे लगता है कि आप में लोग अपरिपक्व हैं. अगर वे मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर इतना बड़ा फैसला लेना चाहते हैं, तो भगवान भी उन्हें नहीं बचा सकते।'

उन्होंने कहा कि अलका लांबा ने साफ कर दिया है कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई। बाबरिया ने कहा, “अगर किसी ने मीडिया में बयान दिया है, जैसा कि उन्होंने मुझे स्पष्ट किया है कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है और मीडिया को भी यह समझना चाहिए कि वे लोग इतने बड़े मुद्दे पर टिप्पणी करने में सक्षम नहीं हैं।”

ये भी पढ़ें- 

Chandrayaan-3: जानिए क्या है प्रोपल्शन मॉड्यूल, जिससे आज अलग हो रहा विक्रम लैंडर, अब यह किस तरह से करेगा काम?

चंद्रयान-3 और लूना-25 दोनों चांद के दक्षिणी हिस्से पर उतरेंगे, फिर भी दोनों मिशन पूरी तरह से हैं अलग, जानिए कैसे

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement