A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में मुफ्त में लगाया जाएगा कोरोना का टीका, हेल्थ मिनिस्टर का ऐलान

दिल्ली में मुफ्त में लगाया जाएगा कोरोना का टीका, हेल्थ मिनिस्टर का ऐलान

दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने घोषणा की है कि राजधानी में कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि रोजाना 1 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी।

<p>दिल्ली में मुफ्त में...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली में मुफ्त में लगाया जाएगा कोरोना का टीका, हेल्थ मिनिस्टर का ऐलान

नई दिल्ली. देश में कोरोना वैक्सीनेशन से पहले आज ड्राई रन चल रहा है। इस बीच दिल्ली से एक बड़ी खबर है। दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने घोषणा की है कि राजधानी में कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि रोजाना 1 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी।  बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोविड-19 के टीकाकरण का पूर्वाभ्यास करने के लिए तीन स्थानों का चयन किया गया है।

पढ़ें- किसानों का लोन माफ, 120 यूनिट तक फ्री बिजली, हर परिवार को एक नौकरी, असम में कांग्रेस के वादे

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में तीन जगहों पर कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन चल रहा है। केंद्र सरकार ने गुरुवार को कहा था कि योजना और कार्यान्वयन के बीच की कड़ी का परीक्षण करने और चुनौतियों की पहचान करने के लिए सभी राज्यों में ड्राई रन किया जाएगा। दिल्ली में शहादरा के नजदीक स्थित गुरु तेग बहादुर अस्पताल, दरियागंज का अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर और द्वारका का वेंकटेश्वरा अस्पताल में इस वक्त ड्राई रन चल रहा है। 

दिल्ली के अधिकारियों ने जानकारी दी कि फ्रीजर स्थापित करने से लेकर कोल्ड चेन उपकरण स्थापित करने तक, वैक्सीन के भंडारण के लिए दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में व्यवस्था की जा रही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 24 दिसंबर को कहा कि दिल्ली सरकार टीकाकरण के पहले चरण में शहर में 51 लाख प्राथमिकता श्रेणी के व्यक्तियों के लिए COVID-19 वैक्सीन प्राप्त करने, स्टोर करने और उनका प्रबंधन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।