A
Hindi News दिल्ली Delhi: दिल्ली के अस्पताल में कोविड ड्यूटी के लिए रखे गए 150 कर्मचारी 'बर्खास्त', बताई ये वजह

Delhi: दिल्ली के अस्पताल में कोविड ड्यूटी के लिए रखे गए 150 कर्मचारी 'बर्खास्त', बताई ये वजह

कोविड-19 से संक्रमित मरीज पिछले कुछ महीनों से दाखिले के लिए नहीं आ रहे हैं और वर्तमान में पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में कोरोना वायरस रोगियों के लिए आरक्षित सभी बिस्तर ‘‘खाली पड़े हैं’’।

Covid 19 Centre- India TV Hindi Image Source : PTI Covid 19 Centre  (Representational Image)

Highlights

  • आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से 500-600 कर्मचारियों को काम पर रखा गया था
  • अस्पताल में धरने पर बैठ गया बर्खास्त कर्मचारियों का एक ग्रुप

Delhi: दिल्ली सरकार द्वारा संचालित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 2020-21 के दौरान कोविड ड्यूटी के लिए रखे गए कुल 150 ‘आउटसोर्स’ कर्मचारियों को प्रशासनिक कारणों से शुक्रवार को ‘‘बर्खास्त’’ कर दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित मरीज पिछले कुछ महीनों से दाखिले के लिए नहीं आ रहे हैं और वर्तमान में पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल (RGSSH) में कोरोना वायरस रोगियों के लिए आरक्षित सभी बिस्तर ‘‘खाली पड़े हैं’’।

500-600 कर्मचारियों को रखा था काम पर
अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, ‘‘2020-21 के दौरान कोविड ड्यूटी के लिए आउटसोर्सिंग एजेंसी के माध्यम से लगभग 500-600 कर्मचारियों- सफाई कर्मचारियों, सुरक्षाकर्मियों और अन्य नर्सिंग कर्मियों को काम पर रखा गया था। कोई भी कोविड रोगी भर्ती नहीं हो रहा है, इसलिए हमारे पास कर्मचारियों की अधिकता है, और इसलिए 150 कर्मचारियों को आज बहुत विचार विमर्श के बाद बर्खास्त कर दिया गया।’’

अस्पताल में धरने पर बैठा बर्खास्त कर्मचारियों का ग्रुप
अधिकारियों ने कहा कि बर्खास्त कर्मचारियों का एक समूह भी इस फैसले का विरोध करने के लिए अस्पताल में धरने पर बैठ गया। सूत्रों ने दावा किया कि उनकी बर्खास्तगी के पीछे एक अन्य कारण उनका ‘‘संतोषजनक प्रदर्शन’’ का नहीं होना भी है। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हालांकि, ये सभी कर्मचारी प्रशिक्षित हैं, और अगर कल फिर से कोविड के मामले बढ़ते हैं, तो हम इन लोगों में से कुछ को फिर से काम पर रख सकते हैं।’’

बता दें कि राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 650 बेड हैं और यह मार्च 2020 में कोरोना वायरस महामारी के फैलने के बाद से दिल्ली में कोविड डेडिकेटिड सुविधाओं में से एक रहा है।