A
Hindi News दिल्ली दिल्ली बीजेपी ने केजरीवाल के आवास के पास दिया धरना, पेट्रोल-डीजल पर वैट में कटौती की मांग

दिल्ली बीजेपी ने केजरीवाल के आवास के पास दिया धरना, पेट्रोल-डीजल पर वैट में कटौती की मांग

आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि अब बीजेपी शासित राज्यों तथा आम आदमी पार्टी के शासन वाली दिल्ली के बीच पेट्रोल-डीजल के दाम में बड़ा अंतर है।

Delhi BJP, Delhi BJP dharna, Delhi BJP dharna Kejriwal, Delhi BJP dharna VAT on petrol- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/BJP4DELHI बीजेपी की दिल्ली इकाई ने शनिवार को दिल्ली में फ्लैगस्टाफ रोड पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के पास धरना दिया।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने शनिवार को दिल्ली में फ्लैगस्टाफ रोड पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के पास धरना दिया और पेट्रोल तथा डीजल पर मूल्य वर्धित कर (VAT) में कटौती की मांग की। भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रदर्शनकारियों की अगुवाई करते हुए कहा कि जब तक केजरीवाल पेट्रोल और डीजल पर वैट में कमी की घोषणा नहीं करते, पार्टी कार्यकर्ता आंदोलन जारी रखेंगे। उन्होंने दावा किया, ‘केजरीवाल सरकार को आम आदमी की फिक्र नहीं है और इस वजह से वह पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों पर कोई ध्यान नहीं दे रही।’

आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि अब बीजेपी शासित राज्यों तथा आम आदमी पार्टी के शासन वाली दिल्ली के बीच पेट्रोल-डीजल के दाम में बड़ा अंतर है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार को अब बिना देरी के पेट्रोल और डीजल पर वैट में कमी की घोषणा करनी चाहिए। केंद्र सरकार ने बुधवार को पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर कम करने की घोषणा की थी। राज्य सरकारें भी पेट्रोल-डीजल के आधार मूल्य पर तथा केंद्र द्वारा लागू उत्पाद शुल्क पर वैट या कर लगाती हैं। दिल्ली में इस समय पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये प्रति लीटर है।


दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दावा किया कि 2018 में भी केंद्र ने उत्पाद शुल्क 5 रुपये घटाकर लोगों को राहत दी थी, ‘लेकिन केजरीवाल सरकार ने इस पर अमल नहीं किया। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल पर अन्य राज्यों की तुलना में अधिकतम वैट है। इसलिए केजरीवाल सरकार को पहले ही वैट कटौती कर देनी चाहिए थी।’ बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल अपनी पार्टी के राजनीतिक विस्तार में व्यस्त हैं और उन्हें दिल्ली की समस्याओं की कोई चिंता नहीं है।