A
Hindi News दिल्ली Delhi News: आबकारी घोटाला मामले में अभिषेक बोइनपल्ली गिरफ्तार, इन शराब कारोबारियों के लिए करता था काम

Delhi News: आबकारी घोटाला मामले में अभिषेक बोइनपल्ली गिरफ्तार, इन शराब कारोबारियों के लिए करता था काम

Delhi News: आबकारी घोटाला मामले में दूसरी गिरफ्तारी हुई है। एजंसी ने पिछले महीने शराब कारोबारी और शराब बनाने वाली कंपनी इंडोस्पिरिट के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया था।

Representative image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • आबकारी घोटाला मामले में हुई दूसरी गिरफ्तारी
  • अभिषेक बोइनपल्ली को सीबीआई ने किया गिरफ्तार
  • मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आरोपी हैं

Delhi News: सीबीआई ने दिल्ली के कथित आबकारी घोटाला मामले में अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आरोपी हैं। अधिकारियों ने बताया कि अभिषेक बोइनपल्ली दक्षिणी भारत के कुछ शराब कारोबारियों के लिए कथित तौर पर काम करता था। उसे रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने पाया कि वह कुछ महत्वपूर्ण सवालों का जवाब देने से बच रहा है, जिसके बाद उसे देर रात हिरासत में ले लिया गया। 

आबकारी मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी

उन्होंने बताया कि आबकारी मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले कारोबारी और आम आदमी पार्टी के नेता विजय नायर को गिरफ्तार किया गया था। यह मामला राष्ट्रीय राजधानी में शराब के लाइसेंस देने में कथित भ्रष्टाचार से जुड़ा है। 

कई जगह हुई छापेमारी

इससे पहले जांच एजेंसी ने शुक्रवार को पंजाब, दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) और आंध्र प्रदेश में 35 से अधिक जगहों पर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, शराब कारोबारियों, वितरण कंपनियों और इससे जुड़ी संस्थाओं के खिलाफ छापेमारी के दौरान एक स्थान से करीब एक करोड़ नकदी जब्त की गई।