A
Hindi News दिल्ली दिल्ली पुलिस ने नए संसद भवन की बढ़ाई सुरक्षा, ACP रैंक के अधिकारी रख रहे बारीक नजर, जताई ये आशंका

दिल्ली पुलिस ने नए संसद भवन की बढ़ाई सुरक्षा, ACP रैंक के अधिकारी रख रहे बारीक नजर, जताई ये आशंका

करीब 70 पुलिसकर्मियों के स्टाफ को सुरक्षा में लगाया गया है। नए संसद भवन के आस-पास दिल्ली पुलिस का स्टाफ तैनात किया गया है।

new Parliament House- India TV Hindi Image Source : FILE नया संसद भवन

नई दिल्ली: संसद के नए भवन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को उद्घाटन करेंगे। ऐसे में दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली पुलिस को इनपुट मिला है कि नए संसद भवन के बाहर की दीवारों पर एंटी सरकार और एंटी पीएम स्लोगन लिखे जा सकते हैं। एंटी स्लोगन लिखने वाले लोग अपने मंसूबों में कामयाब न हो पाएं, इसलिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

कैसी है सुरक्षा 

दिल्ली पुलिस ने नए संसद भवन के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी है। नए संसद भवन के आस-पास दिल्ली पुलिस का स्टाफ तैनात किया गया है। करीब 70 पुलिसकर्मियों के स्टाफ को सुरक्षा में लगाया गया है। इसकी मॉनीटरिंग एसीपी रैंक के अधिकारी कर रहे हैं। संसद भवन के पास 24 घंटे सुरक्षा तैनात होगी और सीसीटीवी के जरिए भी यहां नजर रखी जा रही है।

इन रास्तों पर आने से बचें

दरअसल दिल्ली में नई संसद का 28 मई को पीएम उद्घाटन करेंगे। इस दौरान कई वीवीआईपी/वीआईपी और अन्य लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे। ऐसे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाजरी जारी की गई है। पुलिस ने लोगों को जरूरत नहीं होने पर नई दिल्ली के इलाके में आने से बचने की सलाह दी है। वहीं, भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में उत्तर भारत की सबसे बड़ी खाप पंचायत ने 28 मई को ही नए संसद भवन के सामने महापंचायत बुलाई है। इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में है।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के सिर में चोट लगने से जमा खून का थक्का, मेडिकल बोर्ड गठित, इलाज जारी

पुण्यतिथि विशेष: देश के पहले PM पंडित जवाहर लाल नेहरू की मौत कैसे हुई थी! उस समय कहां थीं इंदिरा गांधी?