A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में कार चोरी का कश्मीर कनेक्शन, आरोपी शौकत के मोबाइल से मिली संदिग्ध आतंकियों की तस्वीरें

दिल्ली में कार चोरी का कश्मीर कनेक्शन, आरोपी शौकत के मोबाइल से मिली संदिग्ध आतंकियों की तस्वीरें

दिल्ली से चोरी की गाड़ियों का कश्मीर टू कैराना कनेक्शन सामने आया है। IB (इंटेलिजेंस ब्यूरो ) की टीम ने कश्मीर के सोपोर में रहने वाले शौकत और कैराना के रहने वाले जुबैर की पूछताछ की है।

पुलिस गिरफ्त में शौकत अहमद मल्ला और मोहम्मद जुबैर.- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पुलिस गिरफ्त में शौकत अहमद मल्ला और मोहम्मद जुबैर.

नई दिल्ली। दिल्ली से चोरी की गाड़ियों का कश्मीर टू कैराना कनेक्शन सामने आया है। IB (इंटेलिजेंस ब्यूरो ) की टीम ने कश्मीर के सोपोर में रहने वाले शौकत और कैराना के रहने वाले जुबैर की पूछताछ की है। इतना ही नहीं दोनों आरोपियों से जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी पूछताछ की है। कश्मीर के रहने वाले कार चोर शौकत के मोबाइल से कई आतंकियों की तस्वीरें मिली हैं। इसके अलावा ड्रोन कैमरे की तस्वीरें भी पुलिस ने शौकत के फोन से बरामद की है।

आरोपी शौकत के मोबाइल से 3 संदिग्ध आतंकियों की तस्वीरें मिली हैं। IB ने दोनों कार चोरों से करीब 2 घंटे तक पूछताछ की है। कश्मीर के सोपोर के रहने वाले शौकत अहमद से दो घंटे तक पूछताछ की है। दिल्ली से चोरी की गई कारें कश्मीर में किन-किन लोगों को बेची गई हैं, क्या इनके पीछे आतंकी कनेक्शन है? और चोरी की कारों से आतंकी साजिश का कनेक्शन तो नहीं? आदि कई तरह के सवाल पूछे गए हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो जांच में जुटी हुई है।

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने रविवार को जम्मू कश्मीर के सोपोर के रहने वाले शौकत और कैराना के रहने वाले जुबैर को गिरफ्तार कर 4 लग्जरी गाड़ियां और 1 पिस्टल बरामद किया था साथ ही 150 फर्जी नम्बर प्लेट भी रिकवर हुई थी। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि जम्मू कश्मीर जा रहने वाला शौकत फ्लाइट से दिल्ली आता था और दिल्ली से चोरी की गाड़ियों को लेकर ऑन रोड जम्मू कश्मीर ले जाता था जांच में पता चला है कि जून महीने में शौकत 5 बार फ्लाइट से दिल्ली आ चुका था। शौकत का मोबाइल फोन एजेंसियों ने खंगाला जिसमें कश्मीर के कई आतंकियों की फोटो मिली है।

पूछताछ में पता चला है कि इस गिरोह में कश्मीर और कैराना के कई लोग शामिल हैं। जिसके बाद सोमवार को आईबी की टीम दिल्ली पुलिस के AATS कमला मार्किट दफ्तर पहुंची और गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की। दिल्ली पुलिस की सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की पुलिस ने एक इनपुट के आधार पर 2 कार चोरों को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली और यूपी से चोरी गाड़ियों को जम्मू कश्मीर भेजते थे। इनके पास से पुलिस ने 2 बलेनो 1 स्विफ्ट, 1 सेंट्रो गाड़ियों बरामद की हैं, इतना ही नहीं आरोपियों के पास से 150 फर्जी नम्बर प्लेट और पिस्टल भी बरामद हुआ है।

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कैराना का रहने वाला जुबैर और इसके गिरोह के लोग दिल्ली में लग्जरी गाड़ियों की चोरी करते थे जिसके बाद जम्मू कश्मीर से बकायदा फ्लाइट पकड़ कर शौकत दिल्ली आता था और सड़क के रास्ते चोरी की गाड़ियों को जम्मू कश्मीर लेकर जाता था। जम्मू कश्मीर के रहने वाले शौकत ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वो चोरी की गाड़ियों को जम्मू कश्मीर में ले जाकर वसीम नाम के एक शख्स को दे देता था। पुलिस अब जम्मू कश्मीर में वसीम की तलाश में जुटी है इधर दिल्ली पुलिस की एक टीम जुबैर को लेकर कैराना में ताबड़तोड़ रेड कर रही है।

दिल्ली पुलिस के इस खुलासे के बाद खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए। लिहाजा इंटेलिजेंस ब्यूरो के साथ साथ जम्मू कश्मीर से टीमें आरोपी शौकत और जुबैर से पूछताछ करने में जुट गई। जांच एजेंसियां ये जानने में जुटी हैं कि इतने बड़े पैमाने पर चोरी की गाड़ियां जम्मू कश्मीर किसके पास भेजी जा रही थीं और जम्मू कश्मीर के बाद गाड़ियों कहाँ जा रही थीं, कहीं कार चोरी गैंग का कोई आतंकी कनेक्शन तो नहीं। जांच एजेंसियां इस मामले को लेकर इसलिए भी ज्यादा गम्भीर हैं क्योंकि संसद पर हमले से लेकर कई आतंकी हमलों में चोरी की गाड़ियों का इस्तेमाल पहले भी हो चुका है।