A
Hindi News दिल्ली न्‍यूज दिल्ली: जहांगीरपुरी की तीन गलियों में मिले 43 कोरोना पॉजिटिव केस, इलाका पूरी तरह सील

दिल्ली: जहांगीरपुरी की तीन गलियों में मिले 43 कोरोना पॉजिटिव केस, इलाका पूरी तरह सील

दिल्ली के जहांगीरपुरी के H-3 ब्लॉक की तीन गलियों में 43 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं। एक ही ब्लॉक के 43 कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

दिल्ली: जहांगीरपुरी की तीन गलियों में मिले 43 कोरोना पॉजिटिव केस, पूरी तरह सील इलाका- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली: जहांगीरपुरी की तीन गलियों में मिले 43 कोरोना पॉजिटिव केस, पूरी तरह सील इलाका

नई दिल्ली: दिल्ली के जहांगीरपुरी के H-3 ब्लॉक की तीन गलियों में 43 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं। एक ही ब्लॉक के 43 कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। जहांगीरपुरी का यह तीसरा बड़ा कोरोना पॉजिटिव मामला है। इससे पहले इसी जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक से 31 मामले सामने आए थे। वहीं, इसके अलावा इसी इलाके से जहांगीरपुरी थाने के ASI की पत्नी समेत कुल 7 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे।

बता दें कि इसके अलावा आज ही दिल्ली के घने बसे जामा मस्जिद इलाके में भी एक साथ बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव लोग मिले। यहां एक ही परिवार के 11 सदस्य कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। इस घटना के बाद परिवार के इन कोरोना पॉजिटिव सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, पूरे इलाके को अब सील कर दिया गया है साथ ही इलाके को सैनेटाइज किया जा रहा है।

फिलहाल, दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या 2376 पहुची। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 128 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 2 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में अबतक कोरोना से 50 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 84 लोग कोरोना से मुक्त भी हुए है। अबतक दिल्ली में 808 लोग कोरोना के चंगुल से मुक्त हो चुके हैं। बता दें कि दिल्ली देश का सबसे ज्यादा कोरोना वायरस प्रभावित केंद्रशासित प्रदेश है।

ऐसे में दिल्ली में इलाज के साथ-साथ लॉकडाउन का भी पूरी तरह से पालन सुनिश्चित कराए जाने के प्रयास जारी है।  राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को बंद का उल्लंघन करने के मामले में 140 से ज्यादा मामले दर्ज हुए और 3,109 लोगों को गिरफ्तार किया गया। दिल्ली पुलिस की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक भारतीय दंड संहिता की संबंधित धारा के तहत शाम पांच बजे तक 144 मामले दर्ज किए गए।

पुलिस ने बताया कि विभिन्न धाराओं के तहत 3,109 लोगों को हिरासत में लिया गया और 311 वाहन जब्त किए गए। वहीं बिना मास्क पहने हुए घर से बाहर निकलने के संबंध में 62 मामले दर्ज हुए हैं। पुलिस ने बताया कि लोगों की आवाजाही के लिए 389 पास जारी किए गए। 24 मार्च से अब तक 1,11,494 लोगों को दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 65 का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया।