A
Hindi News दिल्ली दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता, उपद्रवियों पर कड़ी नजर, जानिए क्या है मामला

दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता, उपद्रवियों पर कड़ी नजर, जानिए क्या है मामला

दिल्ली पुलिस को ऐसे लोगों की लिस्ट बनाने को कहा गया है जो सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दे पर लोगों को भड़का सकते हैं। पुलिस की लिस्ट में वे नाम प्रमुख रूप से शामिल किए जा रहे हैं जिनकी संलिप्तता 2020 के दंगो को भड़काने में आई थी।

दिल्ली पुलिस- India TV Hindi Image Source : FILE- PTI दिल्ली पुलिस

नई दिल्लीः लोक सभा चुनाव के पहले दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाकों में दिल्ली पुलिस की विशेष नजर है। दिल्ली के माहौल को कोई बिगाड़ने की कोशिश तो नहीं कर रहा। इसके लिए पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने एक अलर्ट भी जारी किया है।

पुलिस बना रही ऐसे लोगों की लिस्ट

पुलिस को ऐसे लोगों की लिस्ट बनाने को कहा गया है जो सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दे पर लोगों को भड़का सकते हैं। पुलिस की लिस्ट में वे नाम प्रमुख रूप से शामिल किए जा रहे हैं जिनकी संलिप्तता 2020 के दंगो को भड़काने में आई थी। संदिग्धों के पिछले ट्रैवल और एक्टिविटी की डिटेल तैयार करने को बोला गया है। इसके अलावा संवेदनशील इलाकों में लोगों पर नजर, उनके मूड पर नजर बनाए रखने को कहा गया है ताकि किसी भी परिस्थिति में माहौल न बिगड़ने पाए।

पुलिस रख रही इन लोगों पर नजर

फिलहाल सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में शांति बनाए रखने के लिए सभी पुलिस स्टेशनों को सतर्क रहने को कहा गया है। इतना ही नहीं और सीएए/एनआरसी विरोधी आंदोलन में जिन संगठन या लोगों ने भाग लिया था उन पर भी नजर है। एक अधिकारी ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट जिला पुलिस तो 2020 के बाद हमेशा सतर्क रहती है और उन लोगो की लिस्ट बनाकर नजर रखती है जो माहौल खराब कर सकते हैं। ऐसे में अमन कमेटी का रोल बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है। पुलिस वैसे भी समय समय पर अमन कमेटी के साथ मीटिंग करती रहती है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में प्रस्तावित हैं। चुनाव को लेकर सभी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। चुनाव में ज्यादा समय नहीं होने की वजह से पुलिस अभी से ही शरारती तत्वों पर नजर रख रही है।