A
Hindi News दिल्ली कूड़े के पहाड़ पर राजनीति: दिल्ली के गाजीपुर में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन

कूड़े के पहाड़ पर राजनीति: दिल्ली के गाजीपुर में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन

बीजेपी के कार्यकर्ता हाथ में काले झंडे लेकर 'आम आदमी पार्टी' के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी दौरान दिल्ली भाजपा कार्यकर्ता और आप कार्यकर्ता आज गाजीपुर में आमने-सामने आ गए और एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी ।

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन - India TV Hindi Image Source : ANI अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन

दिल्ली में एमसीडी चुनाव की तैयारी पूरी हो चुकी है। इस बीच गाजीपुर लैंडफिल पर राजनीति भी शुरू हो गई है। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का दौरा करने के खिलाफ बीजेपी प्रदर्शन कर रही है। बीजेपी के कार्यकर्ता हाथ में काले झंडे लेकर 'आम आदमी पार्टी' के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी दौरान दिल्ली भाजपा कार्यकर्ता और आप कार्यकर्ता आज गाजीपुर में आमने-सामने आ गए और एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी । भाजपा कार्यकर्ता दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे; इसके तुरंत बाद आप कार्यकर्ता वहां पहुंचे और उनके खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर भारी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात हैं। 

केजरीवाल ने बीजेपी पर लगाया आरोप 

बता दें, इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि 15 सालों तक नगर निगम पर शासन करने वाली बीजेपी ने कचरे के तीन पहाड़ बनाने और दिल्ली को कूड़े से भरने के अलावा कुछ नहीं किया। इस बयान के खिलाफ में बीजेपी ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी वहां आ गए। इस दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

केजरीवाल ने बीजेपी को दी चुनौती

केजरीवाल ने दावा किया है कि दिल्ली के लोग आगामी एमसीडी चुनावों में बीजेपी को नहीं बल्कि 'आप' को मौका देंगे। उन्होंने बीजेपी को चुनौती दी कि वह नगर निगमों में अपने 15 साल के शासन के दौरान किए गए एक अच्छे काम को दिखाएं। बता दें, इस साल के लास्ट में या अगले साल के शुरू में एमसीडी चुनाव होने की संभावना है। 

हम चुनाव के लिए तैयार: भाजपा

केंद्र सरकार की अधिसूचना आने के बाद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा था कि भाजपा चुनाव के लिए तैयार है। इससे पहले आप ने भाजपा पर चुनाव हारने के डर से इलेक्शन नहीं कराने का आरोप लगाया था। अभी इस बात की चर्चा है कि दिल्ली नगर निगम के चुनाव गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव के साथ ही कराए जा सकते हैं।