A
Hindi News दिल्ली अरविंद केजरीवाल के बिना लॉन्च हुआ पार्टी का कैंपेन, जानें किस स्ट्रैटेजी से होगी चुनाव की तैयारी

अरविंद केजरीवाल के बिना लॉन्च हुआ पार्टी का कैंपेन, जानें किस स्ट्रैटेजी से होगी चुनाव की तैयारी

आम आदमी पार्टी ने आज अपने चुनावी कैंपेन को लॉन्च कर दिया। यह कैंपेन अरविंद केजरीवाल के बिना ही लॉन्च हुआ। कैंपेन को लॉन्च करते हुए पार्टी ने अपनी स्ट्रैटेजी भी बताई।

सांसद संदीप पाठक की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : TWITTER OF SANDEEP PATHAK सांसद संदीप पाठक की प्रतीकात्मक फोटो

देश में लोकसभा के चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं है। सभी पार्टियां इसकी तैयारी में जोरो-शोरो लगी हुई हैं। मगर चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने आबकारी नीति के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद यह सवाल उठ रहे थे कि अब पार्टी की चुनावी तैयारी कैसे चलेगी। इन सभी सवालों का जवाब अब पार्टी ने दे दिया है। आम आदमी पार्टी ने सीएम अरविंद केजरीवाल के बिना ही अपना चुनावी कैंपेन लॉन्च कर दिया है। इस कैंपेन का नाम 'जेल का जवाब वोट से' रखा गया है। मीडिया से बातचीत करते हुए पार्टी के नेताओं ने अपनी स्ट्रैटेजी बताई है।

नए कैंपेन की हुई शुरूआत

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति के मामले में जेल में बंद हैं। आज उनकी पार्टी ने उनके बिना ही चुनावी कैंपेन की शुरुआत कर दी है। आम आदमी पार्टी ने 'जेल का जवाब वोट से' नाम से कैंपेन शुरू किया है। इसके लिए पार्टी ने कई जगहों पर पोस्टर भी लगाया है। आम आदमी पार्टी अपने इस कैंपेन के लिए अरविंद केजरीवाल की तस्वीर का इस्तेमाल कर रही है। पार्टी की तरफ से जारी किए गए पोस्टर में अरविंद केजरीवाल को जेल में बंद दिखाया गया है।

AAP ने कैंपेन की शुरुआत करते हुए अपनी स्ट्रैटेजी भी बताई है। इस कैंपेन के जरिए पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जनता से मिलने के लिए उनके घर पर जाएंगे। हर किसी के घर पर जाकर नेता और कार्यकर्ता जनता से मिलकर उनके सामने अपनी बात को रखेंगे। पार्टी के नेताओं ने बताया कि, जिस दिन मत डाले जाएंगे उस दिन जेल का जवाब दिया जाएगा।

गोपाल राय ने कही ये बात

पार्टी के कैंपेन को लॉन्च करते हुए गोपाल राय ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा, 'जब केजरीवाल जेल गए थे तो सभी पूछ रहे थे कि अब चुनावी तैयारी कैसे चलेगी। अब यह हमारी जिम्मेदारी है कि केजरीवाल के मान-सम्मान को कम नहीं होने दे।'

संदीप पाठक ने लगाया बड़ा इल्जाम?

मीडिया से बातचीत करते हुए संदीप पाठक ने कहा, 'केजरीवाल जी को चुनाव से हटाने के लिए जेल में डाल दिया है। उन्हें एक षड्यंत्र के जरिए जेल में डाला गया है। केजरीवाल जी ने अपना पूरा जीवन जनता के लिए संघर्ष करते हुए काट दिया। उन्होंने दिल्ली के सभी परिवार को अपना परिवार समझा और उनके लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी का इंतजाम किया। इतना ही नहीं महिलाओं के लिए बस की यात्रा को फ्री किया। लेकिन अब वो जेल में हैं।' उन्होंने आगे कहा, अब दिल्ली की जनता की जिम्मेदारी है कि ईमानदारी की राजनीति को जिंदा रखें।

ये भी पढ़ें-

IGI एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी स्टाफ को परमाणु बम से उड़ाने की दी धमकी, दो यात्री गिरफ्तार

दिल्ली चाइल्ड ट्रैफिकिंग केस में बड़ा खुलासा, कहां से लाते थे और क्यों बेचे जाते थे नवजात?