Monday, April 29, 2024
Advertisement

IGI एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी स्टाफ को परमाणु बम से उड़ाने की दी धमकी, दो यात्री गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को परमाणु बम से उड़ाने की धमकी देने वाले दो यात्रियों को गिरफ्तार किया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 08, 2024 9:59 IST
इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट यानी IGI एयरपोर्ट को परमाणु बम से उड़ाने की धमकी देने वाले दो यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि 5 अप्रैल को दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर फ्लाइट में चढ़ने से पहले यात्रियों की तलाशी ली जा रही थी। इस दौरान दो यात्रियों ने सिक्योरिटी स्टाफ को एयरपोर्ट को परमाणु बम से उड़ाने की धमकी दी। 

एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान यात्रियों ने धमकी दी

दिल्ली पुलिस ने बताया कि एयरपोर्ट पर धमाके की धमकी देने के आरोप में दोनों यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने आगे बताया कि दोनों के खिलाफ एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में धारा 182/505(1)बी के तहत एफआईआर दर्ज की गई। इससे पहले दिसंबर 2023 में एक फोन कॉल के जरिए IGI एयपोर्ट और पहाड़गंज को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। यह फोन कॉल दिल्ली पुलिस को मिली थी। बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट देश के सबसे बिजी एयरपोर्ट्स में से एक है और ये दुनिया के कई प्रमुख शहरों को राजधानी से जोड़ता है।

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

इस साल फरवरी माह में जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इसके बाद आनन-फानन में सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हुई, फिर पूरे एयरपोर्ट परिसर की गहन तलाशी ली गई। दो घंटे की छानबीन के बाद एयरपोर्ट परिसर से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला। जयपुर एयरपोर्ट की ऑफिशियल आईडी पर डॉन ऑफ इंडिया नाम की आईडी से ई-मेल भेजकर धमकी दी गई थी।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement