Thursday, May 02, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले BRS के एक और विधायक ने बदला पाला, KTR ने कांग्रेस पर साधा निशाना

तेलंगाना में बीआरएस के एक और विधायक ने सत्तारूढ़ कांग्रेस का दामन थाम लिया। इसे लेकर केटी रामा राव ने कांग्रेस की आलोचना की।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 08, 2024 7:25 IST
बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव

लोकसभा चुनाव में चंद दिन ही बचे हैं। उससे पहले नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी है। इस बीच, तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) के एक और विधायक ने सत्तारूढ़ कांग्रेस का दामन थाम लिया। इसके बाद रविवार को बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने कांग्रेस की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, बीआरएस विधायकों को लुभाने के लिए लोकसभा टिकट की पेशकश कर रही है।

"पूछा- नौटंकी क्यों राहुल जी?"

के.टी. रामा राव ने एक्स पर लिखा, "ये कांग्रेस नाम की पार्टी का ढोंग है। कल (शनिवार को) राहुल गांधी ने पार्टी में दल-बदल और स्वत: अयोग्यता के लिए 10वीं अनुसूची में संशोधन के बारे में खुलकर बात की। आज (रविवार को) उनकी पार्टी ने बेशर्मी से एक बीआरएस विधायक को तोड़ लिया।" केटीआर ने पूछा, "जब आपका मतलब यह नहीं है, तो यह नौटंकी और नाटक क्यों राहुल जी?"

उन्‍होंने आगे लिखा, "कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया कि अगर वह सत्ता में आती है, तो संविधान की 10वीं अनुसूची में संशोधन करेगी, ताकि विधायकों या सांसदों के दल-बदल करने पर स्वत: अयोग्यता सुनिश्चित हो सके। पार्टी सत्ता में आने से पहले एक बात कहती है और सत्ता में आने के बाद उसके विपरीत काम करती है।"

"कांग्रेस-बीजेपी में अंतर नहीं"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस बीआरएस विधायकों को लुभाने के लिए लोकसभा टिकट की पेशकश कर रही है। कांग्रेस और भाजपा के बीच कोई अंतर नहीं है। केटीआर की यह प्रतिक्रिया पार्टी के एक और विधायक तेलम वेंकट राव के कांग्रेस में शामिल होने के बाद आई है। भद्राचलम के विधायक तेलम वेंकट राव रविवार को मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी और राजस्व मंत्री पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी की मौजूदगी में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस में शामिल हो गए। वेंकट राव पिछले तीन हफ्तों में वफादारी बदलने वाले तीसरे बीआरएस विधायक हैं। (इनपुट- IANS)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement