Friday, May 17, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: कहीं पीएम मोदी तो कहीं राहुल गांधी की रैली, चरम पर है चुनाव प्रचार

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार तेज कर दी गई है। इस बीच पीएम मोदी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। बस्तर से पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। वहीं अब पीएम मोदी महाराष्ट्र जाने वाले हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: April 08, 2024 23:14 IST
Lok Sabha Elections 2024 Live Updates Narendra Modi Mamata Banerjee Rahul Gandhi Arvind Kejriwal BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI PM मोदी की आज छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में रैलियां

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी प्रचार तेज कर दिए गए हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा ताबड़तोड़ रैलियां की जा रही है। पीएम मोदी की रैली आज छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में होने वाली है। इस बीच छत्तीसगढ़ पहुंचे पीएम मोदी ने कांघ्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के लूट के लाइसेंस को भाजपा ने कैंसिल कर दिया है। ये शाही परिवार के लोग हैं जिन्होंने राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के न्यौते को ठुकरा दिया था। 

 

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Live: PM modi rally

Auto Refresh
Refresh
  • 10:08 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    चुनाव प्रचार करने पहुंचे अनुराग ठाकुर

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर चुनाव प्रचार करने के लिए चेन्नई पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि आप उत्साह, भीड़ के समर्थन को देखें तो ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तमिलनाडु राज्य में भाजपा इतिहास रचने जा रही है। एक बात स्पष्ट है ध्वनि जिसे आप सुन सकते हैं, माई चॉइस पीएम मोदी। पीएम मोदी तमिलनाडु के लोगों के दिलों में राज करते हैं। उन्होंने बहुत सारे विकास के कार्य किए हैं।

  • 9:03 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    क्या बोले डेरेक ओब्रायन

    टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन ने कहा कि 4.30 पर हम चुनाव आयोग से मिले। इसके बाद 5.45 बजे हम शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने हमें हिरासत मे लिया गया। 

  • 8:53 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    नागपुर पहुंचे सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार करने के लिए नागपुर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने नितिन गडकरी से मुलाकात भी की।

  • 7:51 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    अन्नामलाई का रोड शो

    तमिलनाडु के भाजपा प्रमुख और कोयंबटूर से भाजपा के प्रत्याशी के. अन्नामलाई ने रोड शो का आयोजन किया। इस दौरान चुनाव प्रचार करने के लिए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी कोयंबटूर पहुंचे। 

  • 7:03 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    महाराष्ट्र में पीएम मोदी की रैली

    छत्तीसगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी अब महाराष्ट्र के चंद्रपुर पहुंचे हैं। यहां से उन्होंने कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर खूब निशाना साधा।

  • 5:35 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    हिरासत में लिए गए टीएमसी नेता

    चुनाव आयोग के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे टीएमसी के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 

  • 5:33 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस पर मोहन यादव का बयान

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस ने खजुराहो में अपना उम्मीदवार बदल दिया है। क्योंकि उन्हें पता था कि वहां उनकी हार निश्चित है। मंडला में अपने उम्मीदवार के पोस्टर लगाने के बजाय, वे भाजपा उम्मीदवार की फोटो लगा रहे हैं। कांग्रेस को अगले चुनाव के लिए गंभीरता से तैयारी करनी चाहिए।

  • 5:30 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    राहुल गांधी ने किया ट्वीट

    राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, नरेंद्र मोदी ने चंद अरबपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये एक झटके में माफ कर दिए। इतने पैसों से MGNREGA जैसी क्रांतिकारी योजना 24 साल तक चलाई जा सकती थी। जो लोग पूछते हैं कांग्रेस की योजनाओं के लिए पैसे कहां से आएंगे, वो इन आंकड़ों को आपसे छिपाते हैं। मित्रों पर मेहरबानी बहुत हुई। अब सरकार का खजाना आम आदमी के लिए खोलने का वक्त है। 

  • 5:21 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    3-3 सीटों पर हुआ बंटवारा

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्लाह ने कहा कि उधमपुर, जम्मू कश्मीर और लद्दाख की सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। वहीं अनंतनाग, बारामूला और श्रीनगर की सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस अपने उम्मीदवार को उतारने जा रही है। 

  • 4:32 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का गठबंधन

    लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस मिलकर चुनाव लड़ने जा रही है। इस बाबत कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने गठबंधन कर ली है।

     

  • 4:13 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी पर क्या बोलीं सीएम ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान जारी करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार साबित करो, मुंह में कहा और हो गया, गुंडों के सरदार, कोयले के सरदार, आपकी गायें उत्तर प्रदेश से पैसा खाते-खाते बंगाल में क्यों आते। राजस्थान से पैसा खाते-खाते बंगाल में क्यों आते। उन्होंने कहा कि मैं मोदी जी का सम्मान करती हूं और आपके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करती हूं। प्रधानमंत्री से ऐसी भाषा की उम्मीद नहीं की जाती है। 

  • 4:07 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    चुनाव आयोग पहुंचा टीएमसी

    तृणमूल कांग्रेस का डेलीगेशन चुनाव आयोग पहुंचा है। इस डेलीगेशन में सागरिका घोष, डेरेक ओ ब्रायन, डोला सेन, नदीम उल हक शामिल हैं।

  • 3:59 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार

    सूत्रों के मुताबिक शिरोमणि अकाली दल (बादल) के टिकट पर बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं श्री आनंदपुर साहिब से प्रो. प्रोम सिंह चंदूमाजरा, संगरूर से परमिंदर सिंह ढींडसा, पटियाला से एनके शर्मा, अमृतसर से अनिल जोशी को पार्टी अपना उम्मीदवार बना सकती है। वहीं खडूर साहिब से बिक्रमजीत मजीठिया, जालंधर से पवन कुमार टीनू, लुधिया से महेश इंदर ग्रेवाल, फिरोजपुर से नरदेव सिंह बॉबी मान, फतेहगढ़ साहिब से विक्रमजीत सिंह खालसा, फरीदकोट से पूर्व सांसद परमजीत कौर गुलशन और होशियारपुर से डॉ. लखबीर सिंह को पार्टी अपना उम्मीदवार बना सकती है।

  • 3:36 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

    पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि मैंने कांग्रेस की लूट की इस व्यवस्था को बंद कर दिया है। भाजपा सरकार ने अपने 10 साल में 34 लाख करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजे हैं। आजादी के बाद से कांग्रेस समझती थी कि उसे देश को लूटने का लाइसेंस मिला हुआ है। 2014 में सरकार में आने के बाद मोदी ने कांग्रेस की लूट का लाइसेंस ही कैंसिल कर दिया है। उन्होंने आगे कहा, 'मोदी ने जब घोटालेबाजों का रास्ता रोका, जब बिचौलियों की कमाई बंद की, तबसे इनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। ये मोदी पर भड़के हुए हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर आज कड़ी कार्रवाई हो रही है। यहां के युवाओं को जिन्होंने धोखा दिया है, उनकी तेजी से जांच चल रही है।'

  • 10:56 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    पीएम मोदी का जम्मू-कश्मीर और राजस्थान दौरा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अप्रैल को जम्मू कश्मीर और राजस्थान का दौरा करेंगे। जम्मू के उधमपुर और राजस्थान के बाड़मेर में जनसभा करेंगे। वहीं, दौसा में रोड शो करेंगे।

  • 8:20 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    बिजनौर में जेपी नड्डा की जनसभा

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को यूपी के बिजनौर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। नगीना लोकसभा सुरक्षित सीट से भाजपा प्रत्याशी ओम कुमार के समर्थन में सभा करेंगे।

  • 8:16 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    आज AAP लॉन्च करेगी नया कैंपेन

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच, AAP आज लोकसभा चुनाव के लिए नया कैंपेन लॉन्च करेगी।

  • 8:13 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    महाराष्ट्र में CM योगी की चुनावी सभा

    महाराष्ट्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी सभा करेंगे। सीएम योगी तीन चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

  • 6:59 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    MP में राहुल गांधी की आज चुनावी रैली

    कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश के मंडला और शहडोल में चुनावी सभाएं करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement