A
Hindi News दिल्ली सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: हिरासत से फरार आरोपी दीपक टीनू अलवर से पकड़ा गया

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: हिरासत से फरार आरोपी दीपक टीनू अलवर से पकड़ा गया

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू को राजस्थान के अलवर से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। टीनू एक अक्टूबर को पंजाब पुलिस की हिरासत से फरार हो गया था।

Sidhu Musewala murder- India TV Hindi Sidhu Musewala murder

Highlights

  • आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू को राजस्थान के अलवर से हुआ गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू को किया गिरफ्तार

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू को राजस्थान के अलवर से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। टीनू एक अक्टूबर को पंजाब पुलिस की हिरासत से फरार हो गया था। पुलिस के विशेष आयुक्त (स्पेशल ब्रांच) एच जी एस धालीवाल ने बताया, “टीनू पंजाब के मनसा से फरार होने के बाद अपने ठिकाने बदलता रहा। दिल्ली पुलिस ने देश के विभिन्न स्थानों पर व्यापक अभियान चलाया और आखिरकार उसे पकड़ लिया।” धालीवाल ने कहा, ‘‘टीनू के पास से पांच ग्रेनेड और दो स्वचालित पिस्तौल बरामद की गई हैं। उसे राष्ट्रीय राजधानी लाया जा रहा है और उसकी पुलिस हिरासत की मांग की जाएगी।’’ 

टीनू मनसा पुलिस की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) इकाई की हिरासत से उस समय फरार हो गया था, जब उसे एक अन्य मामले में तरन तारन जिले में गोइंदवाल साहिब जेल से वारंट पर लाया गया था। पंजाब पुलिस को इसे लेकर बड़ी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी और उसने प्रभारी अधिकारी को बर्खास्त कर दिया था। पुलिस ने दावा किया कि शुरुआती पूछताछ के दौरान यह पता चला कि रोहित गोदारा और संपत नेहरा नाम के गैंगस्टर ने टीनू की मदद की थी। मूसेवाला की हत्या मामले में आरोपपत्र में नामजद 24 लोगों में टीनू भी शामिल है। वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया का करीबी सहायक है और उनके साथ विभिन्न जेलों में रह चुका है। टीनू पर मूसेवाला की हत्या की योजना में शामिल होने का आरोप है।