A
Hindi News एजुकेशन बिहार लोक सेवा आयोग का बड़ा फैसला, BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज 3 को किया रद्द

बिहार लोक सेवा आयोग का बड़ा फैसला, BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज 3 को किया रद्द

बिहार लोक सेवा आयोग ने BPSC शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने तीसरे फेज की BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है। आयोग ने कहा है कि परीक्षा की नई तारीखों का बाद में ऐलान किया जाएगा।

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द- India TV Hindi Image Source : FILE BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द

बिहार लोक सेवा आयोग ने तीसरे चरण की BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज 3 को रद्द कर दिया है। बता दें कि 15 मार्च को हुई फेज 3 की BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा को रद्द किया गया है। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी। जानकारी दे दें कि बिहार लोक सेवा आयोग ने यह फैसला परीक्षा से पहले ही पेपर लीक होने के आरोपों के कारण लिया है। पेपर लीक होने से गुस्साए कैंडिडेट्स पिछले काफी दिनों से परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे थे। उम्मीदवारों ने बड़े आंदोलन की भी चेतावनी दी थी।

बाद में जारी होंगी एग्जाम डेट्स- बिहार लोक सेवा आयोग

बता दें कि 15 मार्च को हुई इस शिक्षक भर्ती परीक्षा की दूसरी शिफ्ट में कई उम्मीदवारों को एग्जाम से पहले ही आंसर मिल गए थे। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा देरी से लिए गए इस फैसले से अभ्यर्थियों को बेहद परेशानी हुई, जिससे उनमें काफी गुस्सा है। आयोग ने कहा है कि परीक्षा की नई तारीखें को जल्द ही बाद में घोषित कर दी जाएंगी। 

आयोग ने मांगे थे सबूत 

पेपर लीक होने के आरोपों के चलते बिहार लोक सेवा आयोग ने आर्थिक अपराध इकाई बिहार(EOU) इस बात के सबूत मांगे थे, जिससे पता चल सके कि एग्जाम से पहले प्रश्नपत्र लीक हुआ था या नहीं। आयोग ने बिलकुल साफ लहजे में कहा था कि ठोस सबूत मिलने और समीक्षा के बाद हगी कोई फैसला लिया जाएगा। अब ईओयू ने अपनी रिपोर्ट सौंपी है,जिसके बाद आयोग द्वारा परीक्षा को कैंसिल करने का बड़ा फैसला लिया गया। 

पेपर के ठोस सबूत मिले

अब बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए अपने बयान में बताया है कि ईओयू की रिपोर्ट में परीक्षा के प्रश्नपत्र एग्जाम से पहले लीक होने के साक्ष्य मिले हैं। इसी वजह से बिहार लोक सेवा आयोग ने 15 मार्च को दो हुई दोनों पालियों की परीक्षा रद्द कर दी। 

ये भी पढ़ें- MBBS करने के लिए ये हैं देश के सबसे सस्ते मेडिकल कॉलेज 
जारी हुए IIT JAM 2024 के परिणाम, यहां जानें कैसे कर सकेंगे चेक
 

 

 

Latest Education News