A
Hindi News एजुकेशन DU UG Admission 2022: आज नहीं अब कल आएगी डीयू यूजी दाखिले की पहली मेरिट लिस्ट, घोषणा बुधवार तक टली

DU UG Admission 2022: आज नहीं अब कल आएगी डीयू यूजी दाखिले की पहली मेरिट लिस्ट, घोषणा बुधवार तक टली

DU UG Admission 2022: विश्वविद्यालय द्वारा जारी विस्तृत कार्यक्रम के अनुसार, पहली सीट आवंटन सूची की घोषणा 18 अक्टूबर को की जानी थी।

Delhi University- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Delhi University

DU UG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने सीट आवंटन की पहली सूची की घोषणा की तारीख को बुधवार तक के लिए टाल दिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पहले यह सूची मंगलवार को जारी की जानी थी। चूंकि, उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) बुधवार को डीयू के सेंट स्टीफंस कॉलेज द्वारा दाखिले के संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ एक याचिका पर सुनवाई करेगा, इस वजह से सूची अब बुधवार को जारी की जाएगी। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले उच्च न्यायालय ने कॉलेज को डीयू द्वारा तैयार की गई प्रवेश नीति का पालन करने को कहा था। 

कॉलेज ने क्या कहा था?

इस नीति के मुताबिक, स्नातक पाठ्यक्रमों में गैर अल्पसंख्यक छात्रों को प्रवेश देने के लिए विश्वविद्यालय साझा प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) 2022 के अंकों को 100 प्रतिशत भारांश देना होगा। कॉलेज ने अपनी ओर से कहा था कि वह सीयूईटी के अंकों को 85 प्रतिशत और सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार को 15 प्रतिशत भारांश देगा।

अब 19 अक्टूबर को सूची होगी जारी 

 विश्वविद्यालय द्वारा जारी विस्तृत कार्यक्रम के अनुसार, पहली सीट आवंटन सूची की घोषणा 18 अक्टूबर को की जानी थी। एक अधिकारी ने मंगलवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘विश्वविद्यालय अब 19 अक्टूबर, बुधवार को सूची जारी करेगा।’’ दिल्ली विश्वविद्यालय ने पिछले महीने स्नातक पाठ्यक्रम में 70,000 से अधिक सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू की थी। 

Latest Education News