A
Hindi News एजुकेशन GPSSB पेपर लीक मामले में ATS ने 16 आरोपियों को किया गिरफ्तार

GPSSB पेपर लीक मामले में ATS ने 16 आरोपियों को किया गिरफ्तार

गुजरात पुलिस के ATS ने गुजरात पंचायत सर्विसेस सिलेक्शन बोर्ड (GPSSB) जूनियर क्लर्क पेपर लीक मामले में 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जूनियर क्लर्क का पेपर लीक- India TV Hindi जूनियर क्लर्क का पेपर लीक

गुजरात पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) ने गुजरात पंचायत सर्विसेस सिलेक्शन बोर्ड (GPSSB) जूनियर क्लर्क पेपर लीक मामले में 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ATS ने रविवार को यह जानकारी दी है। एटीएस ने कहा कि जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें बिहार के छह, गुजरात के आठ और ओडिशा और दिल्ली के एक-एक आरोपी शामिल हैं। पेपर लीक होने के कारण रविवार सुबह जूनियर क्लर्क की परीक्षा रद्द कर दी गई। जिससे 9,53,000 अभ्यर्थी प्रभावित हुए, जिन्होंने 1,150 रिक्त पदों के लिए आवेदन दाखिल किए थे।

ATS ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

ATS ने एक प्रेस बयान में कहा, एटीएस ने पेपर लीक मामले में शामिल और सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों पर कड़ी नजर रखी थी, मानव इंटेलिजेंस और तकनीकी निगरानी के माध्यम से टीम ने पाया कि प्रदीप नायक, केतन बारोट और भास्कर चौधरी, जिन्हें पहले गिरफ्तार किया गया है, वह वडोदरा में इच्छुक उम्मीदवारों को जूनियर क्लर्क का पेपर बेचने के लिए सौदा कर रहे हैं। तीनों को शनिवार देर रात वडोदरा से गिरफ्तार किया गया। 

बिहार में पेपर कोचिंग क्लास को बेचने की फिराक में थे आरोपी

बयानों में कहा गया है कि प्रदीप नायक ने ओडिशा के जीत नायक को केएल हाई-टेक प्रिंटर्स से एक प्रश्नपत्र चुराने का लालच दिया था। उसने प्रश्नपत्र चुराकर प्रदीप नायक को सौंप दिया, जिसने बिहार में अपने सहयोगियों मोरारी, कमलेश, फिरोज, सर्वेश मिंटू कुमार और प्रभात के साथ एक प्रति साझा की और इसके बेचने के लिए कहा। मिंटू कुमार ने वड़ोदरा स्थित कोचिंग क्लास के मालिक चौधरी से संपर्क किया था और उन्होंने बारोट के साथ इसे अपने छात्रों को उनके कोचिंग क्लास में बेचने की योजना बनाई थी। जीत नायक को रविवार को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया और अहमदाबाद लाया जा रहा है। सोमवार को सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किए जाने की संभावना है।

Latest Education News