A
Hindi News एजुकेशन इस राज्य के टेंपरेरी टीचर की बढ़ने जा रही सैलरी, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

इस राज्य के टेंपरेरी टीचर की बढ़ने जा रही सैलरी, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

ओडिशा में टेंपरेरी टीचर की सैलरी में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। ये ऐलान सीएम ने किया है। ऐलान के मुताबिक, अब टेंपरेरी टीचर के मानदेय में बढ़ातरी की गई है।

odisha- India TV Hindi Image Source : FILE ओडिशा के टेंपरेरी टीचर की बढ़ाई गई सैलरी

भुवनेश्वर: ओडिशा राज्य के टेंपरेरी टीचर यानी अस्थाई शिक्षक के लिए खुशखबरी है। आज शुक्रवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शिक्षकों के मानदेय में बढ़ातरी का ऐलान किया है। साथ ही ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा (ओटीईटी) पास करने वालों की नौकरी को नियमित करने की घोषणा की। इसके बाद से ही शिक्षकों में खुशी का माहौल है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने अस्थायी शिक्षकों के मासिक परिश्रामिक में बढ़ोतरी की घोषणा की। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने जारी एक बयान में कहा है कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस संबंध में घोषणा की कि अस्थायी शिक्षक, जिन्होंने ओटीईटी पास नहीं किया है, उन्हें बढ़ा हुआ पारिश्रमिक मिलेगा। साथ ही जो ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा (ओटीईटी) पास करने वालों की सेवाओं को नियमित करने की घोषणा की। बता दें कि अस्थायी शिक्षकों को 'गण शिक्षक' के नाम से भी जाना जाता है।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के भी परिश्रामिक बढ़े

जानकारी दे दें कि इसके अलावा सीएम ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए मासिक सैलरी व अन्य लाभ भी बढ़ा दिए हैं। इसके मुताबिक, अब आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मासिक परिश्रामिक 10,000 रुपये, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की 7250 रुपये औऱ आंगनबाड़ी सहायिका के लिए 5000 रुपये कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:

यूपी बोर्ड की कक्षा 12वीं के पेपर हुए लीक, पुलिस ने किया दो लोगों को गिरफ्तार; देखें वीडियो
UP Police Constable Re Exam: क्या 20 और 21 जून को होगी यूपी पुलिस कांस्टेबल के एग्जाम? भर्ती बोर्ड ने दिया जवाब

Latest Education News