Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यूपी बोर्ड की कक्षा 12वीं के पेपर हुए लीक, पुलिस ने किया दो लोगों को गिरफ्तार; देखें Video

यूपी बोर्ड का पेपर लीक हो गया है, यह पेपर लीक आगरा जिले में हुआ है। इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इससे पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती का पेपर भी लीक हो गया था।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: March 01, 2024 14:23 IST
यूपी बोर्ड की कक्षा 12वीं के पेपर हुए लीक- India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी बोर्ड की कक्षा 12वीं के पेपर हुए लीक

अभी यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक के घाव भरे भी नहीं थे कि यूपी बोर्ड की 12वीं के 2 पेपर लीक हो गए। कक्षा 12वीं के बायोलॉजी और मैथ का पेपर गुरुवार को परीक्षा शुरू होने के 1 घंटे बाद आगरा में वाट्सऐप पर वायरल होने लगा। आज इस मामले में आगरा पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। गुरुवार को दूसरी पाली में इंटरमीडियट के जीव विज्ञान और मैथ की परीक्षा चल रही थी, परीक्षा 2 बजे शुरू हुई थी कि इसके 1 घंटे बाद ऑल प्रिंसिपल आगरा ग्रुप पर जीव विज्ञान के साथ गणित का पेपर ग्रुप पर डाल दिया गया।

विभाग पर उठे सवाल

पेपर लीक की खबर मिलते ही विभाग में खलबली मच गई। जीव विज्ञान और गणित की परीक्षा का पेपर वायरल होने की खबर मिलते ही छात्र विभाग पर सवाल उठाने लगे। इसके बाद विभाग हरकत में आया और संबंधित के खिलाफ FIR दर्ज कराई। जानकारी के मुताबिक, जिस नंबर से यह पेपर ग्रुप पर डाला गया, उसका नाम विनय चौधरी लिखा हुआ था, विनय अतर सिंहर इंटर कॉलेज रौझोली किरावली आगरा में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात है।

एसीपी ने दी जानकारी

एसीपी अरीब अहमद ने बताया कि पुलिस ने इंटरमीडिएट के इस पेपर्स को वायरल करने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस ने अतर सिंह इंटर कॉलेज के केंद्र व्यवस्थापक और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, केंद्र व्यवस्थापक राजेंद्र सिंह के बेटे विनय चौधरी ने ये पेपर वायरल किए थे। केंद्र व्यवस्थापक राजेंद्र सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं, देर रात को अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक गंभीर सिंह को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों से पूछताछ में पुलिस जुटी हुई है।

(इनपुट- अंकुर कुमार)

ये भी पढ़ें:

इस राज्य में निकली कांस्टेबल के 3700 से अधिक पदों पर भर्ती, आज से शुरू हो रही प्रक्रिया

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement