A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Sarkari Naukri: 10वीं पास रेलवे में करना चाहते हैं नौकरी, तो ये है बेहतरीन मौका; परीक्षा भी नहीं देनी होगी

Sarkari Naukri: 10वीं पास रेलवे में करना चाहते हैं नौकरी, तो ये है बेहतरीन मौका; परीक्षा भी नहीं देनी होगी

Rail Coach Factory Apprentice Recruitment 2023- नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है। रेल कोट फैक्टरी में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। ज्यादा जानकारी के लिए यहां खबर पढे़ं।

Sarkari naukri- India TV Hindi Image Source : PTI रेल कोट फैक्टरी में अप्रेंटिस पदों पर वैकेंसी निकली है।

रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों को लिए बेहतरीन मौका है। कपूरथला की रेल कोच फैक्ट्री ने अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरसीएफ की आधिकारिक वेबसाइट rcf.indianrailways.gov.in जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 मार्च, 2023 तक है।इस भर्ती अभियान से रेलवे 550 खाली पदों को भरेगा। इन पदों के लिए एलिजबिलिटी, सेलेक्शन प्रोसेस और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

कितनी है वैकेंसी?

फिटर: 215 पद
वेल्डर: 230 पद
मशीनिस्ट: 5 पद
पेंटर: 5 पद
बढ़ई: 5 पद
एसी और रेफरीजेटर मैकेनिक: 15 पद
इलेक्ट्रीशियन: 75 पद

क्या मांगी गई क्वालिफिकेशन?

इन पद के लिए उम्मीदवार को न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ कक्षा 10वीं की परीक्षा या इसके समकक्ष पास होना जरूरी है। साथ ही जो उम्मीदवार इन पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

कैसे होगा सेलेक्शन?

इन पद के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों की तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। मेरिट लिस्ट मैट्रिक और आईटीआई (जिस ट्रेड में अपरेंटिस किया जाना है) अंकों के प्रतिशत के आधार पर तैयार की जाएगी।

क्या है एप्लीकेशन फीस?

इन पद के लिए आवेदन शुल्क ₹100/- ऑनलाइन मोड के माध्यम से भुगतान किया जाना है। ध्यान दें कि आरसीएफ/कपूरथला आवेदन फीस और किसी रूप में स्वीकार नहीं करेगा।

Click here for the notification

 

इसे भी पढ़ें-
Bihar Board Matric Exam 2023: बिहार बोर्ड ने बदल दी 10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए रिपोर्टिंग टाइम, यहां जानें नया समय
पंजाब में SI भर्ती के लिए आज से आवेदन शुरू होंगे, जान लें क्या है लास्ट डेट

 

Latest Education News