A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी Railway Recruitment 2023: रेलवे में बिना परीक्षा दिए नौकरी पाने का मौका, जल्दी करें! अंतिम तारीख है पास

Railway Recruitment 2023: रेलवे में बिना परीक्षा दिए नौकरी पाने का मौका, जल्दी करें! अंतिम तारीख है पास

Railway Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। रेलवे में बिना एग्जाम दिए नौकरी पा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां पढे़ं।

Railway Recruitment- India TV Hindi Image Source : PIXABAY रेलवे जॉब 2023

रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। दक्षिण मध्य रेलवे में 4000 से अधिक पदों के लिए आवेदन की समय सीमा कल यानी 29 जनवरी को खत्म होने वाली है। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जल्द आवेदन कर लें। जानकारी दे दें दक्षिण मध्य रेलवे में अप्रेंटिस की बंपर भर्ती निकली है। इस भर्ती के तहत कुल 4103 खाली पद भरे जाने हैं। जिनमें एसी मकैनिक, कारपेंटर, डीजल मकैनिक, इलेक्ट्रिशियन समेत विभिन्न ट्रेड के पद शामिल हैं। 10वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में ITI डिग्री धारक उम्मीदवार भर्ती के लिए फॉर्म भर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए दक्षिण मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर जाकर उपलब्ध कराए गए फॉर्म को भरना होगा। आवेदन की अंतिम तारीख 29 जनवरी है।

उम्र सीमा

उम्मीदवार की आयु 15 साल से ज्य़ादा एवं 24 साल से कम होनी चाहिए। इसके अलावा रिजर्वेशन के नियमानुसार रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी मिल सकती है।

ऐसे होगा सेलेक्शन

इस भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। जो 10वीं एवं आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

 

इसे भी पढ़ें-
CTET रिशेड्यूल परीक्षा तारीखों के लिए जारी हुआ Admit Card, यहां एक क्लिक में करें डाउनलोड
बिहार D.El.Ed एग्जाम के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां देखें डिटेल

Latest Education News