A
Hindi News एजुकेशन पश्चिम बंगाल में शैक्षणिक संस्थान 30 नवंबर तक बंद रहेंगे, सिनेमा हॉल को मिली राहत

पश्चिम बंगाल में शैक्षणिक संस्थान 30 नवंबर तक बंद रहेंगे, सिनेमा हॉल को मिली राहत

पश्चिम बंगाल में स्कूल कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थाएं 30 नवंबर तक बंद रखने का फैसला किया गया है।

<p>West Bengal</p>- India TV Hindi Image Source : PTI West Bengal

पश्चिम बंगाल में स्कूल कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थाएं 30 नवंबर तक बंद रखने का फैसला किया गया है। राज्य सरकार ने सोमवार को कहा कि सभी कैंपस गतिविधियों को निलंबित करने के साथ ही 30 नवंबर तक शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। जबकि कंटेनमेंट जोन के बाहर के सिनेमा हॉल में 50 फीसदी ऑक्यूपेंसी के साथ फिल्में दिखाई जा सकती हैं। अधिसूचना में, सरकार ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यों, धार्मिक समारोहों और अन्य सभाओं को खुले स्थान में कंटेनमेंट जोन के बाहर अनुमति दी जा सकती है, बशर्ते सुरक्षा उपायों का पालन किया जाता है।

अधिसूचना में कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा 30 नवंबर तक कुछ प्रतिबंधों को स्कूलों (आंगनवाड़ी केंद्रों सहित), कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में जारी रखा जाएगा। इसके अलावा स्विमिंग पूल (खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के उपयोग को छोड़कर) कुछ समय के लिए बंद रहेंगे, जबकि "सिनेमा / सिनेमाघर / मल्टीप्लेक्स, उनकी बैठने की क्षमता के 50% तक (भरा हुआ), केंटेनमेंट जोन के बाहर के क्षेत्रों में संचालित होंगे।"

सरकार ने यह भी कहा कि सार्वजनिक कार्यक्रम, खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए मंजूरी लेनी होगी। शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, सरकार 1 दिसंबर से कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में कक्षाएं शुरू करने की योजना बना रही थी, लेकिन इस बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि स्कूलों में कक्षाएं फिर से शुरू करने के बारे में कोई भी निर्णय सभी सुरक्षा कारकों को ध्यान में रखने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा काली पूजा के बाद लिया जाएगा।

Latest Education News