A
Hindi News एजुकेशन MBBS में एडमिशन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, सरगना सहित तीन गिरफ्तार

MBBS में एडमिशन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी, सरगना सहित तीन गिरफ्तार

यूपी के नोएडा में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये नीट छात्रों को एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर चूना लगाते थे।

नोएडा पुलिस, noida- India TV Hindi Image Source : PTI नोएडा में छात्रों से करोड़ों की ठगी करने वाले 3 लोग गिरफ्तार हुए है।

नोएडा में सोमवार यानी 23 जनवरी को 3 लोगों को करोड़ों की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ये आरोपी MBBS में एडमिशन दिलाने के नाम पर छात्रों को ठगते थे। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी।

19 लाख रुपए नगद बरामद

एमबीबीएस में एडमिशन कराने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह के सरगना सहित तीन लोगों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों से 19 लाख रुपए नगद और लाखों के गहने बरामद किए हैं। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) विशाल पांडे ने बताया कि नोएडा सेक्टर-63 में करियर कंसल्टेंसी के नाम से ऑफिस खोलकर नीरज कुमार सिंह उर्फ अजय, अभिषेक आनंद उर्फ सुनील और मोहम्मद जुबेर नीट (NEET) की परीक्षा में कम अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी कर रहे थे। 

1 जनवरी को भी हुई थी 3 लोगों की गिरफ्तारी

उन्होंने बताया कि तीनों को पुलिस ने आज गिरफ्तार किया और इनके पास से 19 लाख रुपए नगद, लाखों रुपए कीमत के गहने और अन्य सामान बरामद किया है। पांडे ने बताया कि इस मामले में ही 1 जनवरी को तसकीर, रितिक सिंह उर्फ लवली कौर और वैशाली पाल को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि आज गिरफ्तार किया गया नीरज इस गिरोह का सरगना है, जिसके खिलाफ दिल्ली, बिहार सहित विभिन्न जगहों पर कई मुकदमे दर्ज हैं।

 

इनपुट- भाषा

इसे भी पढ़ें- होटल, रेस्टोरेंट और रिसॉर्ट में क्या होता है अंतर, आप भी जानें
जल्दी करें! कहीं छूट न जाए मौका, आज UGC NET के लिए बंद हो जाएंगे रजिस्ट्रेशन

Latest Education News