A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज केरल उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, चांडी ओमन ने जैक थॉमस को दी करारी शिकस्त

केरल उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, चांडी ओमन ने जैक थॉमस को दी करारी शिकस्त

केरल उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। उपचुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है। कांग्रस के चांडी ओमन ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है।

kerala bypoll election- India TV Hindi Image Source : PTI केरल उपचुनाव में कांग्रेस के चांडी ओमन की हुई जीत

केरल उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है। केरल के पुथुपल्ली निर्वाचन क्षेत्र में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के चांडी ओमन ने भारी मतों से शुक्रवार को जीत दर्ज की है। चांडी ओमन ने अपने प्रतिद्वंदी सीपीआई(एम) उम्मीदवार जैक सी थॉमस को 37719 वोटों से हराया है। इस चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार लिजिन लाल तीसरे नंबर पर रहे। इस उपचुनाव में कांग्रेस के चांडी ओमन कुल 80144 वोट मिले वहीं, जैक सी थॉमस को 42425 वोट मिले, जबकि लिजिन लाल को महज 6558 वोट मिले। अगर बात आम आदमी पार्टी के नेता ल्यूक थॉमस की करें तो उन्हें महज 835 वोट ही हासिल हुए हैं। कांग्रेस ने अपने उम्मीदावर ओमन की जीत पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कांग्रेस ने दी अपनी प्रतिक्रिया

कांग्रेस ने कहा, "चुनाव का परिणाम एलडीएफ के कुशासन के खिलाफ जीत है और कांग्रेस के लिए 100 प्रतिशत राजनीतिक जीत है।" बता दें कि चांडी ओमन शुरुआती चरणों की गिनती से ही अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे थे। उनके निकटतम राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी - सत्तारूढ़ लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के जैक सी थॉमस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिजिन लाल किसी भी चरण की गिननी में उनसे आगे नहीं निकल सके।

कौन हैं चांडी ओमन?

बता दें कि वर्तमान में 37 वर्षीय चांडी ओमन वर्तमान में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय पहुंच प्रकोष्ठ के अध्यक्ष है। चांडी ओमन निर्वाचन क्षेत्र में अपने पिता के रिकॉर्ड 33,255 मतों के अंतर से जीत को आसानी से पार गए। चांडी ओमन कांग्रेस के दिवंगत नेता ओमन चांडी के बेटे हैं। उनके पिता ने 5 दशकों से अधिक समय तक राज्य विधानसभा में पुथुपल्ली का नेतृत्व किया था। 

माकपा के लिए बड़ा झटका

बता दें कि लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले आए उपचुनाव के इस नतीजे को सत्तारूढ़ माकपा के लिए एक बड़ा झटका है। पार्टी पर पहले ही कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और भाजपा भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी के निधन से खाली हुई सीट के लिए 5 सितंबर को मतदान हुआ था।

ये भी पढ़ें:

उपचुनाव नतीजे LIVE: घोसी से लगातार आगे चल रहे हैं सपा के सुधाकर सिंह, जानें हर सीट का अपडेट