A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Varuna Constituency Election: कर्नाटक की 'हॉट सीट' है वरुणा, क्या सिद्धारमैया के गढ़ में सेंध लगा पाएंगे सोमन्ना?

Varuna Constituency Election: कर्नाटक की 'हॉट सीट' है वरुणा, क्या सिद्धारमैया के गढ़ में सेंध लगा पाएंगे सोमन्ना?

वरुणा विधानसभा सीट से बीजेपी की ओर से वी. सोमान्ना बतौर प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे गए हैं। हीं, कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मैदान में है। ऐसे में यह प्रदेश की हॉट सीट बन गई है।

siddaramaiah- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) सिद्धारमैया

Varuna Constituency Election: वरुणा विधानसभा सीट कर्नाटक के मैसूर जिले में आती है। यह कर्नाटक की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है जहां साल 2018 में कांग्रेस पार्टी ने विजय हासिल की थी। इस बार वरुणा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की ओर से वी. सोमान्ना बतौर प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे गए हैं। वहीं, कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मैदान में है। ऐसे में यह प्रदेश की हॉट सीट बन गई है। जनता दल सेक्यूलर यानी जेडीएस की ओर से अभिषेक भी चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं।  

वरुणा विधानसभा सीट चामराजनगर के अंतर्गत आती है। इस संसदीय क्षेत्र से श्रीनिवास प्रसाद, जो भारतीय जनता पार्टी से सांसद हैं। उन्होंने कांग्रेस के आर ध्रुव नारायण को 1817 वोटों से हराया था।

पिछले चुनाव का वरुणा  सीट का परिणाम
2018 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े डॉ. यतींद्र एस ने बीजेपी उम्मीदवार टी बसवराजु को 58,616 वोटों के मार्जिन से हराया था। उन चुनावों में डॉ यतींद्र एस को 96,435 वोट मिले थे जबकि टी बसवराजु 37,819 लोगों का समर्थन जुटा पाए थे। 1,497 वोटों के साथ NOTA चौथे नंबर पर था।