A
Hindi News चुनाव 2024 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 सचिन पायलट का दावा, राजस्थान में दो तिहाई बहुमत हासिल करेगी कांग्रेस

सचिन पायलट का दावा, राजस्थान में दो तिहाई बहुमत हासिल करेगी कांग्रेस

सचिन पायलट ने राजस्थान में जनसभाओं में मिल रहे जनसमर्थन का जिक्र करते हुए यह विश्वास व्यक्त किया।

<p>sachin pilot and rahul gandhi</p>- India TV Hindi sachin pilot and rahul gandhi

बीकानेर: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बुधवार को दावा किया कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत हासिल करेगी। पायलट ने जनसभाओं में मिल रहे जनसमर्थन का जिक्र करते हुए यह विश्वास व्यक्त किया।

बीकानेर के मेडिकल कॉलेज मैदान में कांग्रेस की महासंकल्प रैली को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि ''हम राजस्थान में दो तिहाई बहुमत से सत्ता में आएंगे''। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पार्टी को अच्छा समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘हाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी यहां आए थे और उन (भाजपा) की सभा और हमारी सभा में तुलना की जाए तो हमारी पार्टी को भारी जनसमर्थन मिल रहा है।’

पिछले 4 अक्टूबर को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बीकानेर में अनुसूचित जाति के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि भाजपा ने दलितों के उत्थान के लिए कई कदम उठाए है। पिछले विधानसभा चुनाव में बीकानेर संभाग में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था। संभाग में 24 सीटों में से केवल तीन सीटों पर पार्टी ने जीत दर्ज की थी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अशोक गहलोत ने भी कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में लौटेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की विदाई तय है और कांग्रेस सत्ता में लौटेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर पार्टी उम्मीदवार को समर्थन देने का आग्रह किया है।