A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड जब सरोज खान ने करीना कपूर से कहा था- पैर नहीं तो कम से कम फेस तो चला...

जब सरोज खान ने करीना कपूर से कहा था- पैर नहीं तो कम से कम फेस तो चला...

करीना ने अपनी फिल्म जब वी मेट के गाने 'ये इश्क हाय' का वीडियो भी शेयर किया है।

करीना कपूर ने सरोज खान संग पुरानी फोटो शेयर की- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: @KAREENAKAPOORKHAN करीना कपूर ने सरोज खान संग पुरानी फोटो शेयर की

हिंदी सिनेमा में डांस का अलग रूप परिभाषित करने वाली मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन की खबर से फिल्म जगत में शोक की लहर है। बॉलीवुड सेलेब्स सोशल मीडिया पर अपना दुख व्यक्त कर रहे हैं। एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने भी सरोज खान संग पुरानी फोटो शेयर की। उन्होंने बताया कि सरोज खान डांस सिखाते समय उनसे क्या-क्या कहती थीं।

करीना कपूर खान ने लिखा, "मास्टर जी हमेशा मुझसे कहती थीं पैर नही चला सकती तो कम से कम फेस तो चला। इस तरह से वो मुझे सिखाती थीं। डांस को एन्जॉय करो, स्माइल करो.. आंखों से मुस्कुराओ। उनके जैसा दूसरा कोई नहीं हो सकता। लव यू मास्टर जी.. जब तक हम फिर से डांस नहीं करते #SarojKhan"

सरोज खान के निधन पर टूट गईं उनकी पसंदीदा स्टूडेंट माधुरी, लिखा- मैंने अपना दोस्त और गुरु खो दिया

करीना ने अपनी फिल्म जब वी मेट के गाने 'ये इश्क हाय' का वीडियो भी शेयर किया है। फोटो में सरोज खान करीना को मुस्कुराते हुए डांस के स्टेप सिखा रही हैं और करीना उन्हें ध्यान से देख रही हैं। 

बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। वह 72 साल की थीं। उन्हें पिछले महीने सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत के चलते मुंबई के गुरु नानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पिछले कुछ हफ्तों में उन्हें और भी कई स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ा था और इसी दौरान कोविड-19 के लिए भी उनका परीक्षण किया जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। डायबिटीज की समस्या के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। 

मलाड में स्थित कब्रगाह में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उनके बेटे राजू खान ने अंतिम विधि पूरी की। राजू भी कोरियोग्राफर हैं। 

सरोज खान के निधन के बाद अमिताभ बच्चन ने लिखा- "मन अशांत है..."

तीन बार मिला नेशनल अवॉर्ड

अपने जीवनकाल में सरोज खान को तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। साल 2003 में उन्हें फिल्म 'देवदास' के गीत 'डोला रे डोला' के लिए यह सम्मान मिला। साल 2006 में तमिल फिल्म 'सृंगारम' के सभी गीतों को कोरियोग्राफ करने के लिए उन्हें इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया। साल 2008 में फिल्म 'जब वी मेट' के मशहूर गीत 'ये इश्क हाय' को खूबसूरती से कोरियोग्राफ करने के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

तीन साल की उम्र में शुरू किया काम

1948 में पैदा हुईं सरोज खान ने तीन साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में फिल्मों में काम करने से शुरुआत की थी। फिर 1950 के दशक में एक बैक-अप डांसर के रूप में वह काम करने लगीं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Latest Bollywood News