A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड MS Dhoni The Untold Story के पांच साल, सुशांत सिंह राजपूत ही क्यों बने फिल्म की पहली पसंद? जानें ये अनटोल्ड किस्से

MS Dhoni The Untold Story के पांच साल, सुशांत सिंह राजपूत ही क्यों बने फिल्म की पहली पसंद? जानें ये अनटोल्ड किस्से

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म में महेंद्र सिंह धोनी के किरदार को रुपहले पर्दे पर दिखाया था, अब इस फिल्म को पांच साल पूरे हो गए हैं।

Sushant Singh Rajput- India TV Hindi Image Source : HOTSTAR  सुशांत सिंह राजपूत ही क्यों बने फिल्म की पहली पसंद? जानें ये अनटोल्ड किस्से

ब्लॉकबस्टर बायोपिक 'धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' की रिलीज हुए आज पांच साल हो गए हैं। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्म में महेंद्र सिंह धोनी के किरदार को रुपहले पर्दे पर दिखाया था। नीरज पांडे के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दिशा पटानी, कियारा आडवाणी, अनुपम खेर, भूमिका चावला और अन्य ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं थी। 

यह फिल्म न सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत के लिए एक मील का पत्थर साबित हुई ही साथ ही रुपहले पर्दे पर क्रिकेट लेजेंड एमएस धोनी की पूरी जर्नी के प्रति फैंस का जुड़ जाना अपने आम में बेहद अहम रहा। फिल्म भारतीय क्रिकेटर धोनी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, बचपन से लेकर क्रिकेट की दुनिया में इसे बड़ा बनाने तक। आज 'धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' के पांच साल पूरे होने पर जानते हैं इस फिल्म से जुड़ी चंद अनटोल्ड स्टोरीज़।

सुशांत सिंह राजपूत ही क्यों बने फिल्म के लिए पहली पसंद?

एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी के निर्देशक नीरज पांडे ने एक बार एक प्रमुख दैनिक को बताया कि सुशांत राजपूत फिल्म के लिए सही विकल्प थे। उन्होंने उसे कुशल बताया। नीरज ने ईटाइम्स को बताया, “वह भारत के उस हिस्से से ताल्लुक रखते हैं जहां से धोनी आते हैं, इसलिए बोली और उच्चारण कोई समस्या नहीं थी। उन्हें क्रिकेट में दिलचस्पी थी।”

फिल्म बनने के दौरान शामिल नहीं थे एमएस धोनी

जिस दौरान फिल्म बनाई जा रही थी उस वक्त एमएस धोनी स्क्रिप्ट के साथ बिल्कुल भी शामिल नहीं थे। नीरज पांडे के पास शोधकर्ताओं की एक टीम, जिसने डेटा और सभी पृष्ठभूमि की जानकारी एकत्र की और इस फिल्म के तौर पर एक शानदार सिनेमाई उदाहरण पेश किया।

सुशांत का हेलीकॉप्टर शॉट, जो कर गया धोनी का इंप्रेस

महेंद्र सिंह धोनी हेलीकॉप्टर शॉट के लिए खास तौर पर जाने जाते हैं और दिलचस्प बात है कि फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने हेलीकॉप्टर शॉट लगाए थे। फिल्म के दौरान सुशांत सिंह राजपूत ने इतने बेहतरीन तरीके से हेलीकॉप्टर शॉट लगाया जिसकी धोनी ने खुद तारीफ की।

अनुपम खेरी ने मुंडवा थी मूंछें

अनुभवी अभिनेता अनुपम खेर, जिन्होंने फिल्म में क्रिकेटर एमएस धोनी के पिता की भूमिका निभाई थी, ने कई वर्षों के बाद अपनी मूंछें मुंडवा ली थीं। अभिनेता ने यहां तक ​ट्वीट किया था, "एमएस धोनी पर नीरज पांडे की बायोपिक के लिए शूटिंग कर रहा हूं। हमेशा की तरह एक शानदार शुरुआत। कई सालों बाद इस भूमिका के लिए अपनी मूंछें मुंडवा पड़ी।"

फिल्म के निर्माताओं ने भारतीय टीम के लिए डेडिकेट किया था गाना

साल 2015 में खेले जा रहे क्रिकेट विश्वकप के दौरान फिल्म के निर्माताओं ने भारतीय क्रिकेट टीम को एक गाना 'फिर से...' डेडिकेट किया। यह गाना उस दिन खास तौर पर रिलीज किया गया जब इसे विश्व कप के दौरान भारतीय टीम को पाकिस्तान से भिड़ना था।

लंदन के जगह मॉरीशस में हुआ था आखिरी शूट

फिल्म के कलाकार शूटिंग के लिए लंदन जाने के लिए तैयार थे लेकिन अंतिम वक्त में इस प्लान को रद्द कर दिया गया और यूनिट ने मॉरीशस में शूटिंग करने का फैसला किया।

 

Latest Bollywood News