A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड कोरोनावायरस के कारण पद्म पुरस्कार सेरेमनी को किया गया रद्द, जल्द होगा अगली तारीख का ऐलान

कोरोनावायरस के कारण पद्म पुरस्कार सेरेमनी को किया गया रद्द, जल्द होगा अगली तारीख का ऐलान

भारत में इस महामारी के मरीजों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है।

Padma Award ceremony 2020- India TV Hindi कोरोनावायरस के कारण पद्म अवॉर्ड सेरेमनी 2020 को किया गया रद्द

कोरोनावायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में अपने पैर पसार रहा है। भारत में इस महामारी के मरीजों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है। कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज के साथ-साथ मॉल्स और जिम भी बंद कर दिए गए हैं। कई फिल्मों की रिलीज डेट टाल दी गई है। शूटिंग, मैच और बड़े-बड़े इवेंट्स रद्द किए जा रहे हैं। इस बीच खबर आ रही है कि अप्रैल में राष्ट्रपति भवन में होने वाले पद्म अवॉर्ड सेरेमनी को भी कैंसिल कर दिया गया है।

न्यूज एंजेसी एएनआई के मुताबिक, भारत सरकार ने घोषणा की है कि 3 अप्रैल को राष्ट्रपति भवन में होने वाले पद्म अवॉर्ड सेरेमनी को रद्द कर किया गया है। कुछ दिनों में नई तारीख और समय का ऐलान किया जाएगा। 

अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'कोरोनावायरस ने वो कर दिखाया, जो जीनियस लोग नहीं कर सके...'

मनोरंजन के क्षेत्र से फिल्म डायरेक्टर करण जौहर, एक्ट्रेस कंगना रनौत, टीवी प्रोड्यूसर एकता कपूर के अलावा सिंगर सुरेश वाडकर, अदनान सामी, टीवी एक्ट्रेस सरिता जोशी को पद्म पुरस्कार से नवाजा जाएगा। 

इससे पहले आइफा अवॉर्ड शो को भी कैंसिल किया जा चुका है। ये इवेंट एमपी के भोपाल में आयोजित होने वाला था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसकी तारीख को आगे बढ़ाना पड़ा। वहीं, फ्रांस में होने वाले कान्स फिल्म फेस्टिवल 2020 के भी टलने की आशंका है। फिलहाल, ये इवेंट 12 मई को होगा, लेकिन अगर तब तक कोरोनावायरस का कहर खत्म नहीं हुआ तो इसकी तारीख भी आगे बढ़ाई जा सकती है। 

कोरोनावायरस के कारण शाहिद कपूर की फिल्म 'जर्सी' की शूटिंग हुई रद्द, एक्टर ने ट्विटर पर दी जानकारी

बता दें कि भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों के राज्यवार आंकड़े जारी किए हैं। पूरे भारत में इस वायरस से अब तक 83 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वेबसाइट पर जारी ये आंकड़े शनिवार सुबह नौ बजे तक के हैं। 

मंत्रालय के अनुसार, करीब 66 भारतीय नागरिक और 17 विदेशी हैं, जो कोविड-19 से ग्रसित हैं। वहीं इस बीमारी से देश की राजधानी और कर्नाटक में एक-एक मौत हो चुकी है।

(IANS इनपुट के साथ)

Latest Bollywood News