A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए अपनी आंखें दान कर गए पुनीत राजकुमार

पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए अपनी आंखें दान कर गए पुनीत राजकुमार

कन्नड़ फिल्मों के मशहूर अभिनेता पुनीत राजकुमार का हार्ट अटैक की वजह से शुक्रवार को निधन हो गया।

Puneeth Rajkumar- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/PUNEETH RAJKUMAR पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए अपनी आंखें दान कर गए पुनीत राजकुमार

अपने पिता डॉ. राजकुमार के नक्शेकदम पर चलते हुए पुनीत राजकुमार भी अपनी आंखें दान कर गए हैं। उनके परिवार ने दिवंगत अभिनेता की आंखें दान की हैं। द हिंदू के मुताबिक, मृत घोषित होने के तुरंत बाद, पुनीत राजकुमार के भाई राघवेंद्र राजकुमार ने अभिनेता की आंखों को कलेक्ट करने के लिए नारायण नेत्रालय की तरफ चलाए जाने वाले डॉ राजकुमार आई बैंक से अनुरोध किया था।

अभिनेता के पिता डॉ राजकुमार ने 1994 में आई बैंक के उद्घाटन समारोह के दौरान अपने पूरे परिवार की आंखें दान करने का वादा किया था।

मशहूर कन्नड़ एक्टर पुनीत राजकुमार का 46 की उम्र में निधन, हार्ट अटैक के बाद अस्पताल में थे भर्ती

पुनीत राजकुमार का हार्ट अटैक से निधन हो गया। ‘अप्पू’, ‘वीरा कन्नडिगा’ और ‘मौर्य’ जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले कन्नड़ सिनेमा के स्टार और टेलीविजन प्रस्तोता पुनीत राजकुमार की उम्र 46 साल थी। उनके परिवार में पत्नी अश्विनी रेवंत और दो बेटियां धृति और वंदिता हैं।

अभिनेता का अंतिम संस्कार उनकी बड़ी बेटी वंदिता के अमेरिका से लौटने के बाद किया जाएगा। कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर. अशोक ने कहा कि अभिनेता का अंतिम संस्कार सरकारी सम्मान के साथ किया जाएगा। पुनीत के पार्थिव शरीर को कांतीरवा स्टेडियम में रखा गया है, ताकि जनता अंतिम दर्शन कर सके।

उनका इलाज करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि जिम में दो घंटे की कसरत के बाद सीने में दर्द की शिकायत करने पर पुनीत को विक्रम अस्पताल लाया गया। कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन समेत अनेक लोगों ने पुनीत को श्रद्धांजलि दी।

अभिनेता अजय देवगन, संजय दत्त, चिरंजीवी, महेश बाबू समेत कई अभिनेताओं ने भी पुनीत को श्रद्धांजलि दी।

Latest Bollywood News