A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी को मिली जमानत, चैक बाउंस मामले पर वकील का बयान आया सामने

फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी को मिली जमानत, चैक बाउंस मामले पर वकील का बयान आया सामने

फिल्म निर्माता को चैक बाउंस मामले में 2 साल की सजा हुई थी, जिसके बाद अब उन्हें जमानत मिल गई है। उनके वकील का आरोप है कि उनके खिलाफ हुए दावे 'अमान्य और झूठे' हैं।

filmmaker Rajkumar Santoshi- India TV Hindi Image Source : X filmmaker Rajkumar Santoshi

राजकुमार संतोषी, वर्तमान में अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म 'लाहौर 1947' की शूटिंग में व्यस्त हैं। इसी बीच वह एक कानूनी मामले में भी उलझे हुए हैं। शनिवार को खबर आई थी कि चेक बाउंस होने के मामले में डायरेक्टर को जामनगर कोर्ट से दो साल की जेल की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही अदालत ने उन्हें शिकायतकर्ता को बकाया राशि का दोगुना पैसा चुकाने का आदेश दिया है। अब फिल्म निर्माता के वकील ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है।

राजकुमार संतोषी के वकील ने क्या कहा

फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने हाल ही में एक बयान जारी किया है जिसमें उल्लेख किया गया है कि अदालत ने अस्थायी रूप से 30 दिनों के लिए अपने फैसले पर रोक लगा दी है और उन्हें जमानत दे दी है। राजकुमार संतोषी के वकील बिनेश पटेल ने पुष्टि की कि वे मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा दिए गए फैसले के खिलाफ अपील करने की योजना बना रहे हैं।

अमान्य और झूठे दावों 

बयान में कहा गया है, "सबसे पहले, अदालत ने अपने फैसले पर 30 दिनों के लिए रोक लगा दी है, हमने फैसले के खिलाफ उच्च मंच पर अपील करने के लिए समय मांगा था, जिसके बाद राजकुमार संतोषी को जमानत दे दी गई।" पटेल ने कहा, "अभियोजन पक्ष ने कोई खास सबूत पेश नहीं किया। यह साबित करने के लिए सबूत हैं कि संतोषी ने पैसे लिए थे। अभियोजन पक्ष ने स्वयं स्वीकार किया है कि किसी तीसरे पक्ष ने शिकायतकर्ता से उक्त धन एकत्र किया था। बदले में तीसरे पक्ष ने 10-10 लाख रुपये के बदले हुए ग्यारह चेक दिए थे, जिसकी जानकारी संतोषी को नहीं थी। मजिस्ट्रेट अदालत ने इन तथ्यों को नजरअंदाज कर दिया और हमारे खिलाफ फैसला सुनाया। इसलिए, अमान्य और झूठे दावों के आधार पर, चेक में परिवर्तन हुए, इस तथ्य के बारे में कि शिकायतकर्ता धन एकत्र करने वाले उक्त तीसरे पक्ष को पेश नहीं करना चाहते हैं या बुलाना नहीं चाहते हैं, संतोषी को इसकी जानकारी नहीं है। इसलिए हम उपरोक्त हाइलाइट किए गए बिंदुओं और इससे भी अधिक के साथ उच्च मंच पर अपील करेंगे।"

क्या है पूरा मामला 

शिकायतकर्ता अशोक लाल के कानूनी प्रतिनिधि के रूप में कार्यरत पीयूष भोजानी द्वारा मीडिया को दिए गए विवरण के अनुसार, “संतोषी के खिलाफ चेक बाउंस होने के 12 मामले दर्ज हैं, जिनमें से प्रत्येक रुपये की राशि से संबंधित है। 10 लाख, ये चेक संतोषी द्वारा रुपये के ऋण के बदले जारी किए गए थे। अशोक लाल ने उन्हें 1 करोड़ 20 लाख रुपये दिए।”

उन्होंने यह भी बताया कि मामला एक दशक पुराना है और संतोषी से संपर्क करने की कई कोशिशों के बावजूद उनसे संपर्क नहीं हो सका। इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा कि जुहू पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद ही संतोषी अदालत में पेश हुए। उन्होंने कहा, “अब, अदालत ने दो साल की जेल की सजा और रुपये के जुर्माने का फैसला सुनाया है। 2 करोड़, जो कि ऋण की राशि से दोगुना है।”

लाहौर के बारे में, 1947

फिल्म 'लाहौर 1947' आमिर खान, सनी देओल और राजकुमार संतोषी के बीच बड़े पर्दे पर पहला सहयोग है। जबकि संतोषी ने पहले आमिर खान को 'अंदाज़ अपना अपना' और सनी देओल को 'घायल', 'दामिनी' और 'घातक' जैसी फिल्मों में निर्देशित किया है। यह परियोजना उनका पहला मौका होगा जब तीनों साथ काम कर रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि आमिर खान फिल्म में एक बड़ा कैमियो निभा रहे हैं, हालांकि उनके चरित्र के बारे में बातें सीक्रेट रखी गई हैं। 

इसे भी पढ़ें- 

सुहानी भटनागर ने तोड़ा दम, तो जायरा वसीम ने छोड़ा बॉलीवुड, जानें कहां हैं आमिर खान की फिल्म 'दंगल' की बाकी बेटियां

टीवी की पार्वती सोनारिका भदोरिया ने दिखाया शिव के लिए प्यार, मेहंदी में रचाई ये खास डिजाइन

Latest Bollywood News