A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सिनेमा जगत के दिग्गज एक्टर का पूजा करते-करते हुआ निधन, सदमे में है इंडस्ट्री

सिनेमा जगत के दिग्गज एक्टर का पूजा करते-करते हुआ निधन, सदमे में है इंडस्ट्री

CV Shivashankar passes away: कन्नड़ अभिनेता-निर्देशक का सीवी शिवशेखर का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है।

cv shivashankar- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM cv shivashankar

CV Shivashankar passes away: लगातार फिल्म इंडस्ट्री को दुखद समाचार मिल रहे हैं। हाल ही में कन्नड़ सिनेमा के एक एक्टर सूरज का एक्सीडेंट हुआ, जिसमें उनका दाहिना पैर कट गया। वहीं अब कन्नड़ अभिनेता-निर्देशक सीवी शिवशेखर का निधन हो गया है। दिग्गज अभिनेता के निधन की खबर से पूरी इंडस्ट्री गहरे सदमे में है। 90 वर्षीय शिवशेखर को उस समय जोरदार दिल का दौरा पड़ा, जब वह पूजा कक्ष में प्रार्थना कर रहे थे। हालांकि उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।
 
दो बेटे और पत्नी हैं परिवार में 

उनके परिवार में उनकी पत्नी राधाम्मा और दो बेटे हैं। उनके एक बेटे वेंकट भारद्वाज एक फिल्म निर्माता हैं। दिवंगत अभिनेता ने अपने बेटे की दो फिल्मों, 2015 की फिल्म 'ए डे इन द सिटी' और 2016 की पारिवारिक थ्रिलर 'बबलुशा' में काम किया था। सैंडलवुड यानी कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के कुछ सेलेब्स ने दिवंगत दिग्गज पर शोक व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। अभिनेता-निर्देशक रघुराम ने ट्विटर पर अभिनेता को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

सीवी शिवशंकर कौन थे?

शिवशंकर एक मल्टीटेलेंटेड कलाकार थे। एक शानदार अभिनेता होने के अलावा, वह एक फेमस निर्देशक और प्रसिद्ध गीतकार भी थे। उन्होंने 1962 में फिल्म 'रत्न मंजरी' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। वह 1967 की फिल्म 'पदवैधारा' से निर्देशक बने। फिल्म में टीएन बालकृष्ण, उदयकुमार, कल्पना आदि जैसे शानदार कलाकार थे। उनकी कुछ उल्लेखनीय फिल्में 'होयसला', 'महदिया माने', 'नम्मा ऊरु' आदि हैं।

रवि किशन की बेटी इशिता ने गर्व से पिता का सिर किया ऊंचा, जल्द ज्वाइन करेंगी भारतीय सेना

मिला था ये सम्मान 

सैंडलवुड में उनके योगदान के लिए उन्हें कर्नाटक राज्योत्सव पुरस्कार मिला था। उनके द्वारा लिखे गए कई गीत जैसे 'सिरीवंतानादारू कन्नड़ नाडेले मेरेवे भिक्षुकनादारू कन्नड़ नाडेले मडिवे', कन्नड़दा रवि मूडी बंदा' आदि कर्नाटक में सर्वकालिक क्लासिक्स बन गए हैं। उनके अधिकांश गीतों में कर्नाटक और इसकी संस्कृति के प्रति उनके प्रेम के बारे में बताया गया है।

Exclusive: महेश भट्ट ने पूजा भट्ट संग अपने रिश्ते पर की बात, खुद को बताया जवाहर और बेटी को इंदिरा

Latest Bollywood News