A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Oppenheimer ही नहीं इन फिल्मों पर भी धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, लंबी है लिस्ट

Oppenheimer ही नहीं इन फिल्मों पर भी धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, लंबी है लिस्ट

These films hurting religious sentiments: फिल्म 'ओपनहाइमर' में इंटीमेट सीन के बीच गीता का श्लोक दिखाए जाने के चलते विवाद हो रहा है। लेकिन आपको बता दें कि इस फिल्म के पहले भी कई फिल्मों पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लग चुका है।

film on religious controversy- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM film on religious controversy

Oppenheimer to PK films on religious controversy: बॉलीवुड की 'आदिपुरुष' और अब हॉलीवुड की 'ओपनहाइमर' आजकल आए दिन ऐसी फिल्में रिलीज हो रही हैं, जिन पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा रह है। हॉलीवुड के दमदार डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'ओपेनहाइमर' को लेकर सुर्खियों में हैं। भारत में फिल्म के एक इंटिमेट सीन को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई है। फिल्म के एक इंटिमेट सीन में श्रीमद् भगवत गीता का श्लोक पढ़ा गया है। जिसके बाद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सेंसर बोर्ड को फटाकर लगाई है। आज हम आपको ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है। 

ओएमजी 2: हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म 'ओएमजी 2' का ट्रेलर रिलीज हुआ, जिसके बाद यह विवादों में घिर गई। बताया जा रहा है कि फिल्म यौन शिक्षा पर आधारित है और इसमें अक्षय कुमार भगवान शिव के किरदार में हैं। ट्रेलर में एक सीन में वह पवित्र नदी गंगा में थूकते दिख रहे हैं, एक सीन में रेलवे के पाइप से नहाते नजर आ रहे हैं। इन दृष्यों पर भी लोगों ने विरोध जताया है। फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होनी है, लेकिन अब तक इसे सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट हासिल नहीं हुआ है। 

आदिपुरुष: प्रभास, सैफ अली खान और कृति सेनन स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' 16 जून 2023 को रिलीज हुई थी। फिल्म में भगवान राम की कथा को दिखाया गया। फिल्म के कई दृष्यों और डायलॉग ने लोगों को आहत किया। जिसके बाद फिल्म मेकर्स के खिलाफ शिकायतें भी दर्ज की गईं। 

काली: 5 जुलाई 2022 को एक फिल्म 'काली' का पोस्टर रिलीज होते ही बवाल शुरू हो गया। क्योंक इसके पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया था। फिल्म मेकर को कानूनी कार्रवाई का सामना भी करना पड़ा। 

पीके: आमिर खान स्टारर फिल्म 'पीके' 19 दिसंबर 2014 को रिलीज हुई थी। फिल्म में आमिर एक एलियन के किरदार में हैं। फिल्म में उन्हें अपने माथे और चेहरे पर भगवान के स्टिकर लगाए दिखाया गया। मंदिरों के बारे में भी फिल्म में गलत धारणाओं का प्रचार करते दिखाया गया। वहीं इस फिल्म में एक सीन में आमिर मस्जिद में शराब ले जाते हैं। इस वजह से इस फिल्म का विरोध हिंदू और मुस्लिम दोनों धर्म के लोगों ने किया। 

Oppenheimer: इंटीमेट सीन के बीच आया भगवत गीता का श्लोक! अनुराग ठाकुर ने सेंसर बोर्ड को लगाई फटकार

दास्ताने-ए-सरहिंद: बीते साल रिलीज हुई इस फिल्म पर सिख समुदाए ने आपत्ति जताई थी। फिल्म में सिखों के दसवें गुरु के 'साहिबजादों' (पुत्रों) का मानवीकरण किया गया था, जिसके बाद कई संगठन और संगत इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर अपना विरोध जताया था। 

एमएस धोनी की पत्नी साक्षी ने दिल खोलकर की अल्लू अर्जुन की तारीफ, VIDEO देख खुश होगा 'पुष्पा'

Latest Bollywood News