A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Sonu Sood ने लिया नया 'संकल्प', बोले- चलिए आपको वकील बनाते हैं!

Sonu Sood ने लिया नया 'संकल्प', बोले- चलिए आपको वकील बनाते हैं!

एक्टर सोनू सूद ने हाल में ही एक ट्वीट कर घोषणा की है कि वो कानून प्रवेश परीक्षा की तैयारी में छात्रों की मदद करेंगे। वो ये कैसे करने वाले हैं, इसके बारे में उन्होंने अपने हालिया ट्वीट में जानकारी दी है।

Sonu Sood - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सोनू सूद।

ट्विटर पर हमेशा एक्टिव रहने वाले एक्टर सोनू सूद अपने बड़े दिल के लिए जाने जाते हैं। कोविड आने के बाद से ही सोनू सूद लोगों की मदद के लिए हमेसा आगे आकर खड़े रहते हैं। हाल में ही एक्टर ने एक नया संकल्प लिया है। एक्टर सोनू सूद ने कानून प्रवेश कोचिंग कार्यक्रम की शुरुआत की है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी घोषणा की है। इस पोस्ट के अनुसार वो उम्मीदवारों को मुफ्त कानून की शिक्षा देने की घोषणा कर रहे हैं। 

क्या है 'संकल्प'?
सूद चैरिटी फाउंडेशन (एससीएफ) के संस्थापक के जरिए समाज में स्थायी प्रभाव डालने और सकारात्मक बदलाव लाने के लिए सोनू सूद समर्पित हैं। 'संकल्प' एक परिवर्तनकारी निःशुल्क कानून प्रवेश कोचिंग कार्यक्रम है, जो पेशेवर कानूनी शिक्षा हासिल करने और राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालयों (एनएलयू) में एक प्रतिष्ठित स्थान सुरक्षित करने का रास्ता देता है।

ट्वीट कर कही ये बात
'संकल्प' के बारे में सोनू ने कहा, 'मुझे यह देखकर बेहद खुशी होती है कि भगवान ने मुझे उन लोगों के ज्ञानोदय का मार्ग बनाने लिए चुना है जो कानून को अपने करियर के रूप में चुनना चाहते हैं। मुझे यकीन है कि हमारा देश सुरक्षित और सक्षम हाथों में होगा। इसी सिलसिले में एक्टर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, 'चलिए आपको वकील बनाते हैं! निःशुल्क कानून प्रवेश कोचिंग कार्यक्रम के उद्देश्य को पुनर्जीवित करना है। ये रहा संकल्प 2023'

इन लोगों को मिलेगी सहायता
योग्य छात्रों के लिए कॉमन लॉ एडमिशन परीक्षा टेस्ट (क्लैट) और ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (एआईएलईटी) सहित अन्य कानून प्रवेश परीक्षाओं के लिए मुफ्त प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसमें उन लोगों को प्राथमिकता दी गई है, जिन्होंने चुनौतीपूर्ण कोविड लहर के दौरान नुकसान का सामना किया है या जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) से आते हैं।

ऐसा रहा फिल्मी करियर
बता दें,  सोनू ने हिंदी, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में काम किया है। सोनू सूद ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1999 में 'कल्लाझागर' से की थी। उन्हें 'दबंग', 'युवा', 'अथाडु' (2005), 'आशिक बनाया आपने' (2005), 'जोधा अकबर' (2008), 'कांडिरेगा' (2011), 'जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है। डुकुडु' (2011), 'शूटआउट एट वडाला' (2013), 'आर... राजकुमार' (2013), 'हैप्पी न्यू ईयर' (2014), 'कुंग फू योगा' (2017) और 'सिम्बा' (2018) के लिए जाना जाता है। जुलाई 2016 में उन्होंने प्रोडक्शन हाउस शक्ति सागर प्रोडक्शंस की स्थापना की, जिसका नाम उनके पिता शक्ति सागर सूद के नाम पर रखा गया है।

ये भी पढ़ें: 'बिग बॉस ओटीटी 2' में छिड़ी जंग, अविनाश-एल्विश के बीच घुन की तरह पिसीं फलक नाज!

इस वीकेंड रिलीज हो रहीं 3 फिल्में? जानें कौन सी फिल्म है लोगों की पहली पसंद

Latest Bollywood News