A
Hindi News मनोरंजन टीवी 'महाभारत' के 'इंद्रदेव' सतीश कौल का निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

'महाभारत' के 'इंद्रदेव' सतीश कौल का निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

महाभारत में देवराज इंद्र का किरदार निभाने वाले एक्टर सतीश कौल का निधन हो गया है। वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे।

satish kaul - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@ANMOLBHARDWAJ94 अभिनेता सतीश कौल 

कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। ऐसे में कभी बॉलीवुड तो कभी टीवी जगत से कोई न कोई बुरी खबर सामने आ रही है। इसी कड़ी में टीवी से एक और बुरी खबर आई है। मशहूर टीवी सीरियल महाभारत में 'इंद्रदेव' की भूमिका निभाने वाले एक्टर सतीश कौल का आज यानी 10 अप्रैल की सुबह निधन हो गया है। सतीश कौल कोरोना के चपेट में आ गए थे, वो 74 साल के थे। 

सतीश कौल ने करीब 300 फिल्मों में काम किया था जिनमें हिंदी और पंजाबी फिल्में शामिल थी। इसके अलावा उन्होंने ‘महाभारत’, ‘सर्कस’ और ‘विक्रम बेताल’ जैसे लोकप्रिय टीवी शोज में काम किया था।

सतीश कौन के निधन से सोशल मीडिया पर शोक की लहर देखने को मिल रही है। उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कई बड़ी हस्तियों ने ट्वीट किया है।  

शादी की 10वीं सालगिरह पर डेनियल वेबर ने सनी लियोनी को दिया बेशकीमती तोहफा, सनी ने शेयर किया वीडियो

मिला था लाइफटाइम अचीवमेंट 

PTC पंजाबी फिल्म अवॉर्ड्स में सतीश कौल को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया था।  सतीश अपनी जिंदगी में कुछ सबसे बड़े प्रोजेक्ट्स का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने बीआर चोपड़ा की महाभारत में काम करने से लेकर सदी के महानायक तक के साथ  काम किया था लेकिन अपने आखिरी वक्त में वह बहुत तंगी में जीवन गुजार रहे थे। जानकारी के मुताबिक सतीश लुधियाना के विवेकानंद वृद्ध आश्रम में रह रहे थे और उनके पास अपने मेडिकल बिल चुकाने के लिए भी पैसा नहीं था। 

पंजाब में खोला था एक्टिंग स्कूल

सतीश कौल पंजाब आ गए थे, जहां उन्होंने खुद का एक्टिंग स्कूल शुरू किया था, लेकिन उसमें उन्हें कुछ खास कामयाबी हासिल नहीं हो पाई। तब से उनकी मुसीबतें बढ़ती गई। साल 2015 में उनके हिप बोन में फ्रैक्चर हो गया था। ढाई साल तक वो अस्पताल के बिस्तर पर ही थे। इसके बाद वो लुधियाना आकर उनके घर रहने लगे थे। 

Birthday: आयशा टाकिया अपनी फिल्मों से ज्यादा बदले हुए लुक्स की वजह से चर्चा में रहीं हैं

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ने लगा है. कई राज्यों में अचानक कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। दूसरी लहर में वायरस से बॉलीवुड और टीवी सेलब्रिटीज संक्रमित हो रहे हैं। अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर, विक्की कौशल, कैटरीना कैफ, आमिर खान, मनोज वाजपेयी, परेश रावल, आर माधवन, सिद्धांत चतुर्वेदी, सतीश कौशिक और बप्पी लहिरी इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं।