A
Hindi News मनोरंजन टीवी 14 साल की उम्र में केबीसी में 1 करोड़ जीतने वाले इस बच्चे अब संभाला एसपी का पदभार

14 साल की उम्र में केबीसी में 1 करोड़ जीतने वाले इस बच्चे अब संभाला एसपी का पदभार

रवि मोहन सैनी ने साल 2011 में 'कौन बनेगा करोड़पति जूनियर' में सभी 15 सवालों के जवाब देकर 1 करोड़ रुपये जीते थे। रवि मोहन सैनी अब 33 साल के हैं।

रवि मोहन सैनी, अमिताभ बच्चन- India TV Hindi Image Source : YOUTUBE अमिताभ बच्चन से सम्मान प्राप्त करते रवि मोहन सैनी

मुंबई:  छोटे पर्दे के मशहूर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति से ना जाने कितने लोगों की जिंदगी बदल चुकी है। लोग अपने ज्ञान के जरिए यहां लाखों-करोड़ों जीतकर ले जाते हैं। ऐसे ही एक शख्स हैं रवि मोहन। 19 साल पहले साल 2001 में कौन बनेगा करोड़पति में रवि ने 1 करोड़ रुपये जीते थे। अब रवि मोहन गुजरात के पोरबंदर के एसपी बने हैं। रवि मोहन सैनी ने गुरुवार को पोरबंदर के एसपी का पद संभाला है। साल 2001 में कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में जब रवि मोहन ने 1 करोड़ रुपये जीते थे उस वक्त उनकी उम्र महज 14 साल थी अब रवि 33 साल के हैं।

Image Source : सोशल मीडियारवि मोहन

रवि मोहन सैनी साल 2014 में वह आईपीएस अधिकारी बने थे अब महज 33 साल की उम्र में रवि मोहन ने एसपी का पदभार संभाल लिया है। इससे पहले रवि गुजरात के राजकोट में डीसीपी के पद पर थे। रवि ने साल 2014 में UPSC की परीक्षा पास की थी और गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी बने थे। रवि के पिता नौसेना से रिटायर्ड हैं। रवि मूल रूप से राजस्थान के अलवर के रहने वाले हैं। एमबीबीएस की पढ़ाई के दौरान रवि ने यूपीएससी का एग्जाम क्लियर कर लिया था। साल 2001 में जब रवि केबीसी में आए थे उस वक्त वे 10वीं क्लास में थे। 

KBC 12: कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन ने पूछा आयुष्मान की फिल्म 'बाला' से जुड़ा सवाल

इस बीच कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुका है। देखना होगा कि ये शो टीवी पर कबसे टेलीकास्ट किया जाएगा। अमिताभ ने शो के लिए कई प्रोमो भी शूट किए हैं। लॉकडाउन के बीच 'केबीसी' की शूटिंग के लिए कई लोगों ने अमिताभ पर सवाल उठाए थे। इसके बाद उन्होंने पोस्ट में सफाई देते हुए कहा था कि सभी आवश्यक एहतियाती उपायों के साथ इसकी शूटिंग की गई है। अमिताभ ने अपने ब्लॉग में कहा, "हां मैंने काम किया है..इससे परेशानी है, तो इसे अपने तक ही सीमित रखें..लॉकडाउन की इस परिस्थिति में यहां कुछ कहने की कोशिश न करें..जितना संभव हो सके, पर्याप्त मात्रा में सावधानियां बरती गईं..दो दिन के काम को एक ही दिन में निबटा लिया गया..शाम के छह बजे काम शुरू किया गया है और कुछ ही देर में खत्म कर लिया गया है।"

Related Video