A
Hindi News मनोरंजन टीवी KBC 15: कुत्ते से जुड़ा था 6 लाख 40 हजार का सवाल, मंथन के बाद भी कंटेस्टेंट के छूटे पसीने

KBC 15: कुत्ते से जुड़ा था 6 लाख 40 हजार का सवाल, मंथन के बाद भी कंटेस्टेंट के छूटे पसीने

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 16वें एपिसोड में पंजाब के पठानकोट की रहने वाली डॉ अपूर्वा मल्होत्रा हॉटसीट पर थीं। कंटेस्टेंट के सामने एक ऐसा सवाल आया जिस पर उनकी हवा निकल गई।

KBC, amitabh bachchan, kaun banega corepati- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO 'कौन बनेगा करोड़पति 15'

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन 16वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। फास्टेस्टे फिंगर फर्स्ट के साथ शो शुरू हुआ। डॉ अपूर्वा मल्होत्रा ने सबसे कम वक्त में सही जवाब देकर हॉटसीट पर अपनी जगह बनाई। डॉ अपूर्वा मल्होत्रा पंजाब के पठानकोट की रहने वाली हैं। वो आंखों की डॉक्टर हैं और गुरदासपुर के एक एनजीओ से जुड़ी हुई हैं। अपूर्व ने हॉटसीट पर आते ही कहा कि अमिताभ बच्चन से मिलकर वो करोड़पति बन गईं। इस पर अमिताभ ने कहा कि इस तरह की बातें सभी करते हैं, यहां सबको अपनी काबिलियत दिखानी होती है। 

3 लाख 20 हजार की राशि ही जीत सकीं
डॉ अपूर्वा मल्होत्रा अपने पति के साथ केबीसी में पहुंची थीं। उनके पति भी डॉक्टर हैं। शानदार तरीके से जवाब देते हुए अपूर्वा ने 3 लाख 20 हजार की धनराशि अपने नाम की। इस सवाल तक पहुंचने के लिए अपूर्वा ने सारी लाइफ लाइनों का प्रयोग कर लिया था। इसके बाद उन्होंने सुपर संदूक के सवालों का जवाब दिया। इस दौरान दुति चंद से जुड़ा सवाल आया, जिस पर अमिताभ ने एक इमोशनल कहानी सुनाई। उन्होंने कहा कि जो जूता पहनकर वो दौड़ी थी, वो उन्होंने अमिताभ से मुलाकात के दौरान गिफ्ट किया। इसके बाद 6 लाख 40 हजार का सवाल आया, जिसका उन्हें जवाब नहीं पता था। 

6 लाख 40 हजार का सवाल 
मधोल, राजपालयम और रामपुर किस जानवर की भारतीय प्रजातिया हैं? 

  • बिल्ली
  • कुत्ता
  • ऊंट
  • गाय

सही जवाब- कुत्ता

ये सवाल जीरो रिस्क सवाल था, यानी जवाब न देने पर भी कोई धनराशि हाथ से न जाती। इसलिए अपूर्व मल्होत्रा ने इस सवाल का जवाब दिया, लेकिन उनका जवाब गलत था। ऐसे में वो 3 लाख 20 हजार की रकम ही जीत सकीं। 

क्या है डबल डिप?
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है। 

सुपर संदूक क्या है?
'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार रुपये होती है। 

ये भी पढ़ें: KBC 15: इन 5 सवालों ने कंटेस्टेंट को बनाया था करोड़पति, क्या आप जानते हैं इनका सही जवाब

सनी देओल की तरह ही 'गदर' मचाने को तैयार हैं बेटे राजवीर, बोले- पापा की फिल्में देखकर हुआ था ऐसा असर...!