A
Hindi News गुजरात गुजरात: वैक्सीन के विरोध में प्रसारित कर रहे थे मैसेज, 8 लोग हुए अरेस्ट

गुजरात: वैक्सीन के विरोध में प्रसारित कर रहे थे मैसेज, 8 लोग हुए अरेस्ट

गुजरात के वडोदरा में दो महिलाओं सहित कुल आठ लोगों को कथित रूप से कोविड-19 के टीके के खिलाफ संदेश फैलाने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया गया।

<p>गुजरात: Covid-19 टीके के...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE गुजरात: Covid-19 टीके के विरोध में संदेश प्रसारित करने के आरोप में आठ गिरफ्तार

वडोदरा: गुजरात के वडोदरा में दो महिलाओं सहित कुल आठ लोगों को कथित रूप से कोविड-19 के टीके के खिलाफ संदेश फैलाने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया गया। सायाजीगंज पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि छह पुरुषों सहित 8 लोगों का समूह ‘अवेकन गुजरात’ (जागो गुजरात)और ‘अवेकन बरोडियन’ (जागो वडोदरावासी) के बैनर के साथ कोविड-19 टीका के खिलाफ संदेश प्रसारित करने के लिए एकत्र हुआ।

उन्होंने बताया कि पुलिस के गश्ती दल को घटना की जानकारी मिली और वह मौके पर पहुंचा। अधिकारी ने बताया, ‘‘ ऐसे समय जब सरकार कोविड-19 टीकाकरण के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चला रही है, इन लोगों को बिना मास्क और सामाजिक दूरी के नियम का उल्लंघन कर टीका विरोधी संदेश प्रसारित करते हुए पाया गया।’’

उन्होंने बताया कि इन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 120बी (आपराधिक साजिश),धारा-143 (गैर कानूनी तरीके से सभा करना), धारा-188 (सरकारी अधिकारी के आदेश की अवज्ञा), धारा-270 (जीवन के लिए खतरनाक संक्रामक बीमारी फैलाना) और आपदा प्रबंधन की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।