A
Hindi News गुजरात 'BBC डॉक्यूमेंट्री पीएम मोदी की छवि धूमिल करने का प्रयास' गुजरात विधानसभा में गरजे बीजेपी विधायक

'BBC डॉक्यूमेंट्री पीएम मोदी की छवि धूमिल करने का प्रयास' गुजरात विधानसभा में गरजे बीजेपी विधायक

बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के खिलाफ प्रस्ताव में कहा गया कि बीबीसी डॉक्यूमेंट्री भारत के तत्कालीन मुख्यमंत्री और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि और लोकप्रियता को धूमिल करने का एक प्रयास है।

'BBC डॉक्यूमेंट्री पीएम मोदी की छवि धूमिल करने का प्रयास' गुजरात विधानसभा में गरजे बीजेपी विधायक विप- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 'BBC डॉक्यूमेंट्री पीएम मोदी की छवि धूमिल करने का प्रयास' गुजरात विधानसभा में गरजे बीजेपी विधायक विपुल पटेल

Gujarat News: गुजरात भाजपा के विधायक विपुल पटेल ने शुक्रवार को विधानसभा के चल रहे बजट सत्र में गोधरा दंगों पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के खिलाफ एक प्रस्ताव पेश कर चर्चा में डॉक्यूमेंट्री में दिखाए गए मनगढ़ंत निष्कर्षों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। प्रस्ताव में कहा गया कि बीबीसी डॉक्यूमेंट्री भारत के तत्कालीन मुख्यमंत्री और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि और लोकप्रियता को धूमिल करने का एक प्रयास है।

प्रस्ताव के सारांश के अनुसार, "भारत एक लोकतांत्रिक देश है और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता इसके संविधान के मूल में है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि एक समाचार मीडिया इस तरह की स्वतंत्रता का दुरुपयोग कर सकता है।" विधायक का मानना है कि देश की सर्वोच्च अदालत से क्लीन चीट मिलने के बावजूद इंडिया: द मोदी क्वेश्चन शीर्षक वाले बीबीसी के दो भागों की विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री फिर से 2002 के गोधरा दंगों और गुजरात में सांप्रदायिक दंगों के लिए तत्कालीन राज्य सरकार को दोषी ठहराने का प्रयास करती है। बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री में 2002 की घटनाओं को गलत तरीके से पेश करती है और भारत की वैश्विक छवि को धूमिल करने का दुर्भावनापूर्ण और निम्न स्तर का प्रयास है।

प्रस्ताव में ये भी कहा गया कि जस्टिस जीटी नानावती और केजी शाह के दो सदस्यीय आयोग ने गहन जांच के बाद निष्कर्ष निकाला कि इस बात का कोई सबूत नहीं मिला कि राज्य सरकार या किसी धार्मिक संगठन या राजनीतिक दल ने दंगों में कोई भूमिका निभाई है। इसमें यह भी कहा गया कि यहां तक ​​कि सर्वोच्च न्यायालय ने भी दंगों में राज्य सरकार की किसी भी संलिप्तता से दृढ़ता से इनकार किया।

प्रस्ताव में ये भी आरोप है की बीबीसी भारत और भारत सरकार के खिलाफ कुछ छिपे हुए एजेंडे के साथ काम कर रहा है। बीबीसी डॉक्यूमेंट्री में दिखाए गए चौंकाने वाले निष्कर्षों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Also Read:

कंगाल पाकिस्तान, सैन्य अफसर कर रहे अय्याशी, बड़े बड़े गोल्फ कोर्स में लाखों की स्टिक से खेलने पर हुए ट्रोल

दुश्मन इजरायल से दोस्ती के बदले सऊदी अरब ने अमेरिका से की सौदेबाजी, रखी चौंकाने वाली शर्त

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने औरंगाबाद का नाम बदले जाने पर जताया ऐतराज, शिंदे सरकार से रखी ये बड़ी डिमांड