A
Hindi News गुजरात राहुल गांधी की न्याय यात्रा के गुजरात में दाखिल होने से पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका, एक और विधायक देंगे इस्तीफा

राहुल गांधी की न्याय यात्रा के गुजरात में दाखिल होने से पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका, एक और विधायक देंगे इस्तीफा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की न्याय यात्रा के गुजरात में दाखिल होने से ठीक पहले खबर आई है कि पार्टी के एक और विधायक अरविंद लडाणी आज शाम को अपने पद एवं पार्टी से इस्तीफा देंगे।

Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Nyay Yatra- India TV Hindi Image Source : ANI FILE राहुल गांधी की न्याय यात्रा के गुजरात में दाखिल होने से पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

अहमदाबाद: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की यात्रा के गुजरात पहुंचने से पहले ही सूबे में पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात के जूनागढ़ जिले में पड़ने वाली मानावदर विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक अरविंद लडाणी कांग्रेस और विधायक पद से इस्तीफा देंगे। बता दें कि लडाणी से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता अर्जुन मोढवाडिया समेत 3 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। अरविंद लडाणी पार्टी और पद से इस्तीफा देने वाले चौथे विधायक होंगे। राहुल गांधी आज शाम 4 बजे न्याय यात्रा लेकर गुजरात में दाखिल होने वाले हैं, और 5 बजे गुजरात में कुल 17 में से चौथे कांग्रेसी विधायक अपने पद और पार्टी से इस्तीफा देंगे।

मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए थे मोढवाडिया

बता दें कि कांग्रेस की गुजरात इकाई के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अर्जुन मोढवाडिया कांग्रेस से इस्तीफा देने के एक दिन बाद मंगलवार को पार्टी के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष अंबरीश डेर के साथ BJP में शामिल हो गए थे। दोनों नेता कई अन्य लोगों के साथ गांधीनगर में स्थित बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय 'कमलम' में पार्टी में शामिल हुए। बीजेपी की गुजरात इकाई प्रमुख सीआर पाटिल ने उन्हें बीजेपी की टोपी और पट्टा देकर पार्टी में शामिल किया। गुजरात में सबसे वरिष्ठ और सबसे प्रभावशाली विपक्षी नेताओं में से एक 67 साल के मोढवाडिया लगभग 40 वर्षों तक कांग्रेस से जुड़े रहे। 

प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का 'बहिष्कार' बना वजह

बता दें कि मोढवाडिया और डेर ने अयोध्या में जनवरी में आयोजित भगवान राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का 'बहिष्कार' करने के पार्टी के फैसले पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सोमवार को इस्तीफा दे दिया था। मोढवाडिया के इस्तीफे के साथ 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की प्रभावी संख्या घटकर 14 रह गई थी। वह पिछले 4 महीनों में इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के तीसरे विधायक हैं। इससे पहले चिराग पटेल और सीजे चावड़ा ने क्रमशः दिसंबर और जनवरी में इस्तीफा दिया था। अब एक और विधायक अरविंद लडाणी के इस्तीफे के साथ ही यह संख्या घटकर 13 रह जाएगी।