A
Hindi News गुजरात Coronavirus: गुजरात में 313 नए मामले सामने आए, मरीजों की संख्या 4395 हुई

Coronavirus: गुजरात में 313 नए मामले सामने आए, मरीजों की संख्या 4395 हुई

पिछले 24 घण्टे में 313 नये कोरोना पॉज़िटिव मामले सामने आने के साथ ही गुजरात में इस संक्रमण से ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 4395 हो गई है।

Coronavirus: गुजरात में 313 नए मामले सामने आए, मरीजों की संख्या 4395 हुई- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Coronavirus: गुजरात में 313 नए मामले सामने आए, मरीजों की संख्या 4395 हुई

अहमदाबाद: पिछले 24 घण्टे में 313 नये कोरोना पॉज़िटिव मामले सामने आने के साथ ही गुजरात में इस संक्रमण से ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 4395 हो गई है। अहमदाबाद में 249 नए मामले सामने आए हैं जबकि पिछले 24 घण्टे में 16 लोगों की मौत हुई है। राज्य में अबतक 214लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 613 लोग ठीक हो चुके हैं।

16 अफसरों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया
देश के दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों, छात्रों एवं पर्यटकों के लिये अंतरराज्यीय आवागमन को केंद्र सरकार की ओर से अनुमति दिये जाने के बाद गुजरात सरकार ने इस आवागमन को सुगम बनाने के लिये बृहस्पितवार को 16 अफसरों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है । इसके अलावा राज्य सरकार एक वेब पोर्टल भी शुरू करने जा रही है । इन 16 अधिकारियों में भारतीय प्रशासनिक सेवा एवं भारतीय पुलिस सेवा के आठ आठ अधिकारी शामिल हैं । 

एक वेब पोर्टल की भी शुरूआत होगी
मुख्यमंत्री कार्यालय में सचिव अश्विनी कुमार ने बताया कि राज्य सरकार इस संबंध में एक वेब पोर्टल की भी शुरूआत करेगी ताकि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये जारी लॉकडाउन के कारण फंसे लोग आवेदन कर संबंधित कलेक्टरों से यात्रा की अनुमति प्राप्त कर सकें । कुमार ने कहा, 'हमने भारतीय प्रशासनिक सेवा एवं भारतीय पुलिस सेवा के आठ आठ अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है ताकि वह फंसे लोगों को लाने के लिए दूसरे राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेश के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर सकें। कुमार ने कहा कि दूसरे राज्यों में फंसे गुजरात के लोग स्वयं को पंजीकृत कराने के लिये राज्य सरकार के हेल्पलाइन नंबर 1070 पर फोन कर सकते हैं । (इनपुट-भाषा)