A
Hindi News गुजरात गुजरात के राजकोट में 5.5 तीव्रता के भूकंप के झटके

गुजरात के राजकोट में 5.5 तीव्रता के भूकंप के झटके

गुजरात के राजकोट में रविवार को रात 8:13 बजे 5.8 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने इसकी जानकारी दी।

Earthquake of magnitude 5.8 hits Gujarat's Rajkot- India TV Hindi Image Source : PTI Earthquake of magnitude 5.8 hits Gujarat's Rajkot

राजकोट: गुजरात के राजकोट में रविवार को रात 8:13 बजे 5.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने इसकी जानकारी दी। अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नही मिली है। भूकंप का केंद्र शहर के उत्तर और उत्तर-पश्चिम (एनएनडब्ल्यू) से 122 किमी दूर था। भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि कच्छ, सौराष्ट्र और अहमदाबाद के पूरे क्षेत्र में झटके महसूस किए गए।

इससे पहले शनिवार को राजस्थान के बीकानेर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये थे। मौसम विभाग के अनुसार सुबह दस बजकर 26 मिनट पर आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 आंकी गयी थी। विभाग के अनुसार इस भूकंप का केंद्र भूतल से 35 किलोमीटर नीचे था। जिला प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार भूकंप से जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली थी।