A
Hindi News गुजरात मकान में लगी आग, चार लोगों की दम घुटने से मौत, मृतकों में 8 महीने की बच्ची भी शामिल

मकान में लगी आग, चार लोगों की दम घुटने से मौत, मृतकों में 8 महीने की बच्ची भी शामिल

पुलिस ने बताया है कि व्यक्ति की दादी मकान के भूतल पर एक कमरे में सो रही थीं और वह इस दौरान सुरक्षित बच गईं। आग लगने के बाद घर की बिजली आपूर्ति बंद हो गई थी।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : ANI सांकेतिक फोटो।

गुजरात के द्वारका जिले से दर्दनाक खबर सामने आई है। रविवार को एक मकान में आग लगने से परिवार के 4 सदस्यों की मौत हो गई। दुख की बात ये है कि इस घटना में एक 8 महीने की बच्ची की भी मौत हुई है। मकान की पहली मंजिल पर जब तड़के करीब साढ़े तीन बजे आग लगी, उस समय परिवार के पांच सदस्य सो रहे थे। जानकारी के मुताबिक, जब आग लगी तब घरवालों ने बाहर जाने का दरवाजा खोजने की कोशिश की। लेकिन बिजली न होने के कारण वह दरवाजा न ढूंढ सके। आइए जानते हैं पूरा मामला।

आधी रात को हादसा

पुलिस ने जानकारी दी है कि मकान की पहली मंजिल पर जब आग लगी तब परिवार के पांच सदस्य सो रहे थे। आग लगने के बाद घर की बिजली आपूर्ति बंद हो गई थी। इसकी वजह से परिवार के लोग बाहर निकलने का दरवाजा नहीं ढूंढ सके और वे बाहर नहीं आ पाए। इस कारण परिवार की अंदर ही दम घुटने के कारण मौत हो गई।

कैसे लगी आग?

पुलिस के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि एयर कंडीशनर के अत्यधिक गर्म होने के बाद उसमें विस्फोट होने के कारण आग लगी है। फायर ब्रिगेड वाले जब घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि मकान की पहली मंजिल पर एक व्यक्ति, उसकी पत्नी, उसकी आठ महीने की बेटी और उसकी मां बेहोश पड़ी हैं। उन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

व्यक्ति की दादी सुरक्षित

पुलिस ने बताया है कि व्यक्ति की दादी मकान के भूतल पर एक कमरे में सो रही थीं और वह इस दौरान सुरक्षित बच गईं। फोरेंसिक विशेषज्ञ आग लगने के सही कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। मृतकों की पहचान पवन उपाध्याय (39 वर्ष), उसकी पत्नी तिथि (29 वर्ष), बेटी ध्याना और मां भवानीबेन (69 वर्ष) के रूप में हुई है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- ट्रेनों से शेरों के कटने पर गुजरात हाई कोर्ट ने रेलवे को लगाई फटकार, कहा- बर्दाश्त नहीं कर सकते...

भारी मिस्टेक हो गया! ठीक से नहीं सिले महिला के कपड़े, अब 5000 रुपये का भरना पड़ेगा जुर्माना