A
Hindi News गुजरात गुजरात: एक दिन के लिए टला मंत्रिमंडल विस्तार, सभी पुराने मंत्रियों को हटा सकते हैं भूपेंद्र पटेल

गुजरात: एक दिन के लिए टला मंत्रिमंडल विस्तार, सभी पुराने मंत्रियों को हटा सकते हैं भूपेंद्र पटेल

सूत्रों से यह भी पता चला है कि अभी तक किसी भी विधायक को यह जानकारी नहीं है कि किसे मंत्री बनाया जा रहा है, लेकिन ऐसी संभावना है कि नए मंत्रिमंडल में युवा चेहरों को शामिल किया जा सकता है

<p>गुजरात के नए...- India TV Hindi Image Source : PTI गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

गांधीनगर। गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल का विस्तार एक दिन के लिए टल गया है, इंडिया टीवी को सूत्रों से यह जानकारी मिली है। पहले घोषणा की गई थी कि आज ही दोपहर 2 बजे मंत्रिमंडल विस्तार होगा लेकिन फिलहाल इसे एक दिन के लिए टाल दिया गया है। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भूपेंद्र पटेल सभी पुराने मंत्रियों को हटाने जा रहे हैं और अपने मंत्रिमंडल में सभी नए चेहरे शामिल करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल सहित वरिष्ठ मंत्री आरसी फलदू तथा भूपेंद्र चुडास्मा सहित सभी मंत्रियों को हटाया जा रहा है। सूत्रों से यह भी पता चला है कि अभी तक किसी भी विधायक को यह जानकारी नहीं है कि किसे मंत्री बनाया जा रहा है, लेकिन ऐसी संभावना है कि नए मंत्रिमंडल में युवा चेहरों को शामिल किया जा सकता है। 

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा था कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नए मंत्रिमंडल का विस्तार आज ही होगा और आज ही सभी मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी तथा आज ही उन्हें मंत्रालयों का आबंटन भी कर दिया जाएगा। भाजपा प्रवक्ता ने बताया था कि कौन कौन मंत्री शपथ ले रहे हैं इसकी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं की गई है, शपथग्रहण समारोह 2 बजे गांधीनगर में रखा गया था। विजय रुपाणी ने रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया था और सोमवार को भूपेंद्र पटेल को गुजरात का नया मुख्यमंत्री बनाया गया था। 

सोमवार को सिर्फ भूपेंद्र पटेल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और उस दिन किसी भी मंत्री को शपथ नहीं दिलाई गई थी, सोमवार को ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि मुख्यमंत्री पूर्व की रुपाणी सरकार के 50 मंत्रियों को हटा  सकते हैं लेकिन आज जो सूत्रों से जानकारी मिली है उसके अनुसार सभी पुराने मंत्रियों को हटाया जा रहा है। 

गुजरात में दिसंबर 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं और विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री बदलकर बड़ा दांव खेला है, अब मुख्यमंत्री भी सभी पुराने मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल से हटाने जा रहे हैं जो और बड़ा दांव हो सकता है। 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से 99 सीटों पर जीत प्राप्त हुई थी और 77 सीटों पर कांग्रेस पार्टी की जीत हुई थी।