A
Hindi News गुजरात गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल हुए कोरोना पॉज़िटिव, अमित शाह संग कार्यक्रम में हुए थे शामिल

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल हुए कोरोना पॉज़िटिव, अमित शाह संग कार्यक्रम में हुए थे शामिल

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। नितिन पटेल को सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल कोरोना पॉज़िटिव पाए गए- India TV Hindi Image Source : PTI गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल कोरोना पॉज़िटिव पाए गए

अहमदाबाद। गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने शनिवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। पटेल राज्य के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं। नितिन पटेल को सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पटेल आज ही गृहमंत्री अमित शाह के साथ एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी मौजूद थे। 

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद नितिन पटेल को यहां यू एन मेहता हृदयरोग विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान में भर्ती कराया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, ''कोरोना वायरस के हल्के लक्षण महसूस होने के बाद मैंने आरटी-पीसीआर जांच कराई, जिसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टरों की सलाह पर मैं यू एन मेहता अस्पताल में भर्ती होने जा रहा हूं।'' पटेल ने कहा, ''मैं हाल ही में मेरे संपर्क में आए लोगों से अपना ख्याल रखने का आग्रह करता हूं।'' गौरतलब है कि, पटेल ने करीब एक महीना पहले कोविड-19 से प्रतिरक्षा के लिए टीके की पहली खुराक ली थी। 

गौरतलब है कि गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इससे पहले दिन में पटेल ने गांधीनगर में एक कार्यक्रम में शिरकत की थी, जिसमें केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी शामिल हुए थे। शुक्रवार को भी वह शाह और रूपाणी के साथ थे। ऑक्सीजन की किल्लत के मद्देनजर गुजरात के गांधीनगर में आज शनिवार को एक ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गांधीनगर के कोलवाड़ा गांव के आयुर्वेदिक अस्पताल में एक ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी शामिल रहे। 

देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में से 74.15 मामले दस राज्यों से

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को बताया गया कि कोरोना संक्रमण के दैनिक नए मामलों में से 74.15 फीसदी मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत कुल दस राज्यों से हैं। मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, केरल, गुजरात, तमिलनाडु, राजस्थान, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत 12 राज्यों में संक्रमण के दैनिक मामलों में वृद्धि देखी जा रही है।