A
Hindi News गुजरात गुजरात तट के पास अरब सागर से फिलीपीन के नागरिक को भारतीय तटरक्षक बल ने बचाया

गुजरात तट के पास अरब सागर से फिलीपीन के नागरिक को भारतीय तटरक्षक बल ने बचाया

सोमवार को लाईबेरिया के झंडे वाला मालवाहक जहाज ‘आइरीन रे’ श्रीलंका से पाकिस्तान जा रहा था, और इसी दौरान फिलीपींस के नागरिक को चोट लग गई।

Indian Coast Guard, Indian Coast Guard News, Philippines Indian Coast Guard- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मरीज को इलाज के लिए राजकोट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अहमदाबाद: गुजरात तट के पास अरब सागर में इंडियन कोस्ट गार्ड ने सिर में गंभीर चोट लग जाने पर बेहोश हो गये फिलीपींस के 57 साल के एक नागरिक को एक मालवाहक जहाज से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। तटरक्षक बल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मरीज को पहले पोरबंदर के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया और बाद में उन्हें आगे के इलाज के लिए वहां से राजकोट के एक अन्य सरकारी अस्पताल में ले जाया गया।

‘श्रीलंका से पाकिस्तान जा रहा था जहाज’
कोस्ट गार्ड ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि सोमवार को लाईबेरिया के झंडे वाला मालवाहक जहाज ‘आइरीन रे’ श्रीलंका से पाकिस्तान जा रहा था, और इसी दौरान उन्हें चोट लग गई। फिलीपींस के इस नाविक को इलाज के लिए जहाज से निकालकर अस्पताल ले जाया गया। उसने कहा, ‘तटरक्षक बल के पोत ‘अंकित’ ने सोमवार को पोरबंदर तट से करीब 200 किलोमीटर दूर अरब सागर में एक विदेशी नागरिक को मालवाहक जहाज से निकाला।’

Image Source : India TVफिलीपींस के नागरिक के सिर में गंभीर चोट लगी थी और वह बेहोश थे।

‘मरीज को राजकोट ले जाया गया’
बयान में कहा गया, ‘मरीज को सुरक्षित पोरंबदर ले जाया गया और वहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया एवं फिर उन्हें राजकोट ले जाया गया।’ पोरबंदर में तटरक्षक बल के शिपिंग रेस्क्यू सब-सेंटर से सोमवार को दोपहर बाद 4:30 बजे मालवाहक जहाज से आपात चिकित्सा सहयोग की मांग की गयी थी। बल ने कहा कि जैसे ही उसे यह सूचना मिली, तटरक्षक त्वरित गश्ती पोत ‘अंकित’ रवाना हुआ और देर शाम सात बजकर 20 मिनट पर मालवाहक जहाज के करीब पहुंच गया।

‘जहाज में बेहोश पड़ा था शख्स’
बयान में कहा गया, ‘मालवाहक पोत पर सवार फिलीपींस के 57 वर्षीय एक नागरिक को सिर में गंभीर चोट लगी थी और वह बेहोश थे। मरीज को मालवाहक जहाज से उतारकर तटरक्षक बल के जहाज पर लाया गया। उन्हें तटरक्षक बल की मेडकल टीम ने तत्काल चिकित्सा राहत प्रदान की। तटरक्षक बल का जहाज मरीज को लेकर रात 11 बजे पोरबंदर पहुंचा।’