A
Hindi News गुजरात कांग्रेस के नेताओं को पार्टी छोड़ने से रोकना भाजपा का काम नहीं है: प्रदीपसिंह वाघेला

कांग्रेस के नेताओं को पार्टी छोड़ने से रोकना भाजपा का काम नहीं है: प्रदीपसिंह वाघेला

प्रदीपसिंह वाघेला ने कहा, उन्हें अपने नेताओं को समय रहते दिशा निर्देश देना चाहिए और उनकी क्षमता का इस्तेमाल करना चाहिए।

Pradeepsinh Vaghela, Pradeepsinh Vaghela BJP, Pradeepsinh Vaghela Statement- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK.COM/PRADIPSINHBJP BJP Leader Pradeepsinh Vaghela.

Highlights

  • कांग्रेस के नेताओं को पार्टी छोड़कर जाने से रोकने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है: प्रदीपसिंह वाघेला
  • कांग्रेस को अपने नेताओं को समय रहते दिशा निर्देश देना चाहिए और उनकी क्षमता का इस्तेमाल करना चाहिए: वाघेला
  • वाघेला ने कहा कि अपने विधायकों को पार्टी छोड़ने से रोकना कांग्रेस का काम है, हमारा नहीं।

अहमदाबाद: गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रदीपसिंह वाघेला ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस के नेताओं को पार्टी छोड़कर जाने से रोकने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है। वाघेला राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकर एवं निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के उस दावे पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें विधायक ने कहा था कि गुजरात में दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस के 10 विधायकों को प्रलोभन देने का प्रयास कर रही है।

‘अपने विधायकों को रोकना कांग्रेस का काम, हमारा नहीं’
लोढ़ा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए वाघेला ने कहा, ‘मेरा मानना है कि अपने कार्यकर्ताओं पर नियंत्रण रखना किसी राजनीतिक दल और उसके नेतृत्व का दायित्व है। उन्हें अपने नेताओं को समय रहते दिशा निर्देश देना चाहिए और उनकी क्षमता का इस्तेमाल करना चाहिए। यह कांग्रेस का दुर्भाग्य है कि वह अपने कार्यकर्ताओं और विधायकों पर नियंत्रण नहीं रख पा रही है।’ उन्होंने कहा कि पहले भी गुजरात में विपक्षी दल के विधायक पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में गए हैं। वाघेला ने कहा कि अपने विधायकों को पार्टी छोड़ने से रोकना ‘कांग्रेस का काम है, हमारा नहीं।’

‘कांग्रेस विधायकों के लिए बीजेपी में जगह खाली नहीं’
वाघेला ने यह भी कहा कि वर्तमान में कांग्रेस के विधायकों के लिए भारतीय जनता पार्टी में कोई ‘स्थान खाली नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस को अपने उन नेताओं को रोकने का प्रयास करना चाहिए जो समाज में एक स्थापित नाम हैं और उन्हें पार्टी छोड़ने की बजाय जनता के लिए काम करना चाहिए।’ बता दें कि सिरोही से निर्दलीय विधायक और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने आरोप लगाया था कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी, कांग्रेस के 10 विधायकों को प्रलोभन देने के प्रयास कर रही है।