A
Hindi News गुजरात VIDEO: बोरवेल में गिरा 2 साल का राजू, 9 घंटे के रेस्क्यू के बाद सुरक्षित निकला, अस्पताल में भर्ती

VIDEO: बोरवेल में गिरा 2 साल का राजू, 9 घंटे के रेस्क्यू के बाद सुरक्षित निकला, अस्पताल में भर्ती

गुजरात के जामनगर में बोरवेल में फंसे बच्चे को 9 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया। राजू नाम के दो वर्षीय बच्चे को इलाज के लिए शहर के जीजी अस्पताल में लाया गया।

बच्चे का किया गया रेस्क्यू- India TV Hindi बच्चे का किया गया रेस्क्यू

गुजरात के जामनगर में बोरवेल में फंसे बच्चे को निकालने में कामयाबी मिली। दो वर्षीय बच्चा मंगलवार शाम बोरवेल में गिर गया। 108 मेडिकल टीम, फायर टीम समेत जामनगर की तमाम प्रशासनिक टीम के 9 घंटे के रेस्क्यू के बाद बच्चे को बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकाला गया। राजू नाम के दो वर्षीय बच्चे को इलाज के लिए शहर के जीजी अस्पताल में लाया गया।

मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं माता-पिता

लालपुर तालुका स्वास्थ्य अधिकारी और 108 की टीम ने एंबुलेंस से बच्चे को अस्पताल पहुंचाया। जामनगर शहर के जीजी अस्पताल के शिशु विभाग के ICU में बच्चे का इलाज किया जा रहा है। बोरवेल में फंसे बच्चे राजू के माता-पिता मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। घटना जामनगर शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर तमाचान गांव की है। यहां एक आदिवासी परिवार एक खेत में मजदूर के रूप में काम करता है। 

मौके पर सेना को भी बुलाया गया

बच्चा खेत में स्थित बोरवेल में शनिवार शाम गिर गया। ग्रामीणों की सूचना मिलने पर स्थानीय प्रशासन अलर्ट हुआ। इसके बाद दमकल विभाग के कर्मियों ने बचाव अभियान शुरू किया। मौके पर सेना को भी बुलाया गया। बताया जा रहा है कि बच्चे के माता-पिता मध्य प्रदेश के धार से 15 दिन पहले मजदूरी के सिलसिले में जामनगर आए थे। दंपत्ति के दो बच्चे हैं।
- हरदीप सिंह की रिपोर्ट